वीडियो : भारत गौरव ट्रेन में 33 फीसद छूट के साथ रेलवे करा रहा शिरडी और ज्योतिर्लिंग यात्रा ..

भारतीय रेलवे रेल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगभग 33 फीसद रियायत प्रदान कर रहा है. इसी ट्रेन के माध्यम से अबकी बार 10 रात और 11 दिनों की शिरडी और ज्योर्तिलिंग यात्रा प्रारंभ की जा रही है. खास बात यह है कि यह ट्रेन अबकी बार बक्सर भी रुकेगी और यहां ऑफलाइन बुकिंग की भी व्यवस्था की गई है.


 




..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- बजट और स्टैण्डर्ड दो श्रेणी की है यात्रा, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम
- पैकेज में होटल, बस की यात्रा तथा भोजन का भी प्रबंध

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : भारतीय रेलवे की शाखा, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड के क्षेत्रीय कार्यालय पटना से देखो अपना देश के तहत "भारत गौरव ट्रेन की शुरुआत की गई है. भारत गौरव ट्रेन योजना के तहत भारतीय रेलवे रेल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगभग 33 फीसद रियायत प्रदान कर रहा है. इसी ट्रेन के माध्यम से अबकी बार 10 रात और 11 दिनों की शिरडी और ज्योर्तिलिंग यात्रा प्रारंभ की जा रही है. खास बात यह है कि यह ट्रेन अबकी बार बक्सर भी रुकेगी और यहां ऑफलाइन बुकिंग की भी व्यवस्था की गई है.

इस बाबत बक्सर पहुंचे आई आइआरसीटीसी के अधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि यह पर्यटक ट्रेन दिनांक 24 अगस्त को बेतिया से खुलेगी जो कि बेतिया, सुगौली, रक्सौल, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर मुजफ्फरपुर, हाजीपुर जंक्शन, पटलिपुत्रा, आरा, बक्सर, और पंडित दीनदायल उपाध्याय स्टेशन पर तीर्थ यात्रियों को ट्रेन में सवार होने के लिए रुकेगी. यह ट्रेन तीर्थ स्थलों जैसे कि उज्जैन (श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग एवं श्री ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग) द्वारका (श्री नागेश्वर ज्योतिर्लिंग एवं श्री द्वारिकाधीश मंदिर), सोमनाथ (श्री सोमनाथ ज्योतिर्लिंग) शिर्डी (साई बाबा दर्शन) एवं नासिक (श्री त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग एवं शनि शिंगनापुर मंदिर) का दर्शन कराते हुए दिनांक तीन सितंबर को वापस लौटेगी.

भारत गौरव ट्रेन में दो श्रेणी रखी गयी है. स्लीपर क्लास को बजट श्रेणी भी कहा जा रहा है जिसमें 20 हज़ार 899 रुपये प्रति व्यक्ति का किराया निर्धारित है. इसी प्रकार स्टैंडर्ड श्रेणी में थर्ड एसी क्लास से यात्रा होगी, इसका शुल्क 35 हज़ार 795 रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित है.

यात्रा में होटल में रात्रि विश्राम के साथ ही सुबह, दोपहर और रात का भोजन, चाय के साथ ही प्रत्येक दिन दो बोतल पानी तथा घूमने के लिए बस की व्यवस्था होगी. कोच मे सुरक्षागार्ड, सफाईकर्मी और टूर एस्कॉर्ट उपलब्ध रहेंगे साथ ही एंट्री पॉइंट पर सीसीटीवी कैमरा भी होगा.

बुकिंग के लिए बक्सर में प्लेटफ़ॉर्म संख्या एक पर स्थित फ़ूड प्लाजा में 24 घंटे ऑफलाइन अथवा आइआरसीटीसी के वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन या फिर अधिकृत एजेंट से भी बुकिंग करा सकते हैं. बक्सर में आइआरसीटीसी के अधिकारी श्रीकांत कुमार से मोबाइल संख्या 8595937728 पर सम्पर्क किया जा सकता है.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments