वीडियो : आंदोलनरत स्वास्थ्य कर्मियों ने की सदर विधायक से मुलाकात ..

एनएचएम के अंतर्गत अन्य कर्मियों की भांति सीएचओ को भी समान रूप से वेतन वृद्धि एवं सुविधाओं का लाभ दिया जाए. कार्य स्थल पर विशाखा जजमेंट के अनुसार महिला कर्मियों की सुरक्षा की गारंटी सुनिश्चित की जाए साथ ही साथ न्यूनतम वैधानिक मजदूरी का भुगतान सभी संविदा कर्मियों को किया जाए.

 


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- विधायक ने दिया हर संभव मदद का आश्वासन
- 10 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं स्वास्थ्य कर्मी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मी संघ के बैनर तले स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी को एक ज्ञापन सौंपते हुए अपनी मांगों का समर्थन करने की मांग की गई. विधायक ने उन्हें हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया. संघ के नेता आनंद सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि अपनी 10 सूत्री मांगों को लेकर एनएचएम कर्मी लगातार कार्य बहिष्कार कर रहे हैं फिर भी सरकार उनकी बातों को नजरअंदाज कर रही है.

उन्होंने कहा कि समान काम के लिए समान वेतन, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा पर कार्यरत सभी कर्मियों को बिना शर्त राज्य कर्मी का दर्जा दिलाने, एनएचएम के सभी कर्मियों पर अशोक चौधरी की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय समिति के अनुशंसाओं को लागू करने,  एनएचएम कर्मियों के लिए स्मार्टफोन से उपस्थिति दर्ज करने का अव्यावहारिक तथा अविवेकपूर्ण आदेश तुरंत निरस्त करने की मांग की गई है.

नागेश दत्त पांडेय ने कहा कि अप्रैल 2024 से जो मानदेय बकाया है उसका भुगतान अभिलंब किया जाए तथा हर माह के अंतिम तिथि को मानदेय भुगतान सुनिश्चित किया जाए. स्वास्थ्य केंद्र पर स्थाई भवन, आवासीय सुविधा, शौचालय, स्वच्छ पेयजल, बिजली, इंटरनेट जैसी बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित हो. राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार के द्वारा 31 जनवरी को मानदेय बढ़ोतरी के लिए निर्गत दोषपूर्ण आदेश को अविलंब सुधार जाए. एनएचएम के अंतर्गत अन्य कर्मियों की भांति सीएचओ को भी समान रूप से वेतन वृद्धि एवं सुविधाओं का लाभ दिया जाए. कार्य स्थल पर विशाखा जजमेंट के अनुसार महिला कर्मियों की सुरक्षा की गारंटी सुनिश्चित की जाए साथ ही साथ न्यूनतम वैधानिक मजदूरी का भुगतान सभी संविदा कर्मियों को किया जाए.

मौके पर मौजूद सभी महिला एवं पुरुष स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि यदि उनकी यह मांग अभिलंब नहीं पूरी की गई तो आंदोलन को और भी तेज किया जाएगा.

वीडियो : 



Post a Comment

0 Comments