वीडियो : शिक्षा के मंदिर में डीएम ने किया पौधरोपण ..

कहा कि जिस प्रकार से बक्सर जिले में तापमान 48 से 50 डिग्री सेल्सियस तक चला गया था ऐसे यह आवश्यकता प्रतीत हो रही थी कि सघन पौधारोपण किया जाए इसके लिए प्रशासन व्यापक पैमाने पर अभियान चला रहा है. 




..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- जिले भर में चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत हुआ पौधारोपण
- एसडीएम एसडीपीओ तथा कई गणमान्य रहे मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बढ़ते तापमान एवं प्रदूषण को कम करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा सघन पौधरोपण अभियान चलाया जा रहा है. इसके साथ ही हरित बक्सर संस्था के द्वारा भी प्रशासन का सहयोग किया जा रहा है और जिले के तमाम प्रबुद्धजनों के सहयोग से विभिन्न इलाकों में पौधरोपण किया जा रहा है. इसी क्रम में नगर के महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय में पौधरोपण किया गया. कार्यक्रम के दौरान जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धीरज कुमार बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए. जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के प्राचार्य सुभाष चंद्र पाठक ने की. 

पौधारोपण के बाद जिला पदाधिकारी में कहा कि जिस प्रकार से बक्सर जिले में तापमान 48 से 50 डिग्री सेल्सियस तक चला गया था ऐसे यह आवश्यकता प्रतीत हो रही थी कि सघन पौधारोपण किया जाए इसके लिए प्रशासन व्यापक पैमाने पर अभियान चला रहा है. नागरिकों से भी यह अपील की जा रही है कि वह इस अभियान में हिस्सेदार बने और ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करें.

एक सवाल के जवाब के दौरान डीएम ने यह भी बताया कि पौधारोपण के साथ-साथ उनके संरक्षण के भी उपाय किए जा रहे हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के दौरान जो पेड़ काटे गए थे उन्हें भी जल्द से जल्द लगाने का निर्देश एनएचएआई को दिया गया है. कुछ पौधों का रोपण किया भी गया है, लेकिन नियमित रूप से पौधारोपण की समीक्षा की जाती रहती है.

कार्यक्रम के दौरान रेडक्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी, महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के प्राध्यापक प्रियरंजन चौबे, अनुराग श्रीवास्तव, अधिवक्ता एवं समाजसेवी सुरेश संगम, रेडक्रॉस के सौरभ तिवारी, दीपक अग्रवाल तथा महाविद्यालय के कई कर्मी मौजूद रहे.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments