मासिक बैठक में पूर्व सैनिक संघ से जुड़े कई सदस्य, संगठन की मजबूती पर हुई चर्चा ..

पदाधिकारियों ने संगठन की मजबूती के लिए चर्चा करते हुए अपने-अपने सुझाव दिए. इसी दौरान संगठन के मीडिया प्रभारी मन जी सिंघानिया ने विगत एक महीने में किए गए कार्यों का लाइव प्रेजेंटेशन सभी सदस्यों के सामने प्रस्तुत किया जिसे देखकर सदस्यों की तालिया की गड़गड़ाहट से पूरा सभाकक्ष गूंज उठा.



..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- जिला कार्यालय में पूर्व सैनिक संघ ने आयोजित गई बैठक
- पूर्व सैनिकों के हितार्थ लगातार कार्य करने का लिया संकल्प

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ की जिला स्तरीय मासिक बैठक अहिरौली स्थित कार्यालय के प्रांगण में संपन्न हुई. बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष रामनाथ सिंह और संचालन डिप्टी डायरेक्टर (पेंशन) ललन मिश्र ने किया. बैठक में कई नए सदस्य भी संघ से जुड़े थे इसलिए सबसे पहले सभी ने एक-दूसरे को अपना परिचय दिया उसके बाद सभी पदाधिकारियों ने संगठन की मजबूती के लिए चर्चा करते हुए अपने-अपने सुझाव दिए. इसी दौरान संगठन के मीडिया प्रभारी मन जी सिंघानिया ने विगत एक महीने में किए गए कार्यों का लाइव प्रेजेंटेशन सभी सदस्यों के सामने प्रस्तुत किया जिसे देखकर सदस्यों की तालिया की गड़गड़ाहट से पूरा सभाकक्ष गूंज उठा.

अध्यक्ष ने अपने वक्तव्य में कहा कि संगठन का एक-एक सदस्य ने इस वट वृक्ष रुपी संगठन को खड़ा करने और उसको सींचने में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से तन-मन-धन से अपना योगदान दिया है आने वाली पीढ़ी आपके इस कुर्बानी को कभी जाया नहीं जाने देगी.

डुमरांव अनुमंडल अध्यक्ष हरिशंकर सिंह (सेना मेडल प्राप्त) ने कहा कि आप लोगों ने जिस तरह अभी तक कार्य किया है विश्वास है कि आगे भी ऐसे ही योगदान देते रहेंगे.

आज की सबसे बड़ी उपलब्धि और विशेष कार्य समाज और खेल में तथा पढ़ाई के क्षेत्र में अच्छे कार्य करने वाले को संगठन के द्वारा सम्मान देना था जिसमें मुख्य रूप से संघ के ब्रह्मपुर प्रखंड के  कप्तान विजेंद्र राय को बिहार स्विमिंग संघ का मुख्य कोच बनाए जाने पर उन्हें सभापति रामराज सिंह के द्वारा पगड़ी बांधकर तथा अध्यक्ष के द्वारा बुके देकर सम्मानित किया गया. डुमरांव निवासी मनोज सिंह की पुत्री तथा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त चित्रकार कुमारी को मेडल, बुके और आई आई टी मुंबई में फिजिक्स इंजीनियरिंग कर रही अमीषा कुमारी को मेडल और फूल माला से सम्मानित किया गया.

डिप्टी डायरेक्टर (पेंशन) के माध्यम से चक्की निवासी कुंवात्री देवी पति स्वर्गीय पूर्णमासी राम को फैमिली पेंशन शुरू करने और डेढ़ लाख का एरियर दिलाने के लिए और सुमित्रा देवी पति  सूर्यनाथ राम को फैमिली पेंशन शुरू करने के लिए संघ के तरफ से उनको बहुत-बहुत बधाई दी गई.

बैठक में पूर्व सैनिक और उनके सहयोगियों का उत्साह और जोश को देखकर के ऐसे लग रहा था कि सैनिक संगठन का भविष्य बहुत ही उज्जवल है और वह सैनिकों के हितार्थ ऐसे ही कार्य करता रहेगा.

बैठक के अंत में संगठन के सदस्य मझरिया निवासी स्वर्गीय दिनेश सिंह और नवानगर निवासी स्वर्गीय रामायण सिंह और उनकी पत्नी के आकस्मिक निधन पर दुख जताते हुए शोक व्यक्त किया गया. ततपश्चात राष्ट्रीय गान के साथ बैठक को समाप्त किया गया.

बैठक को संबोधित करने वालों में मुख्य रूप से सचिव शैलेश ठाकुर, उपसभापति एस के सिंह, कोषाध्यक्ष शिवमंगल सिंह, युवा सदस्य अवध कुमार यादव, जे डब्लू ओ जे पी प्रसाद, हरेंद्र सिंह, विपिन बिहारी सिंह, वी एम पाठक, ललन तिवारी, उपाध्यक्ष केशव सिंह, दयाशंकर यादव, उपाध्यक्ष जे एन सिंह, अवधेश राय, मोहन प्रसाद गुप्ता, हरे राम सिंह के साथ ही सभी प्रखंडों से पहुंचे सैनिक और वीर नारियों ने भाग लिया.






Post a Comment

0 Comments