शराब मामले में सेवा से बर्खास्त हुए दारोगा और सिपाही ..

एक पुलिस अवर निरीक्षक तथा पीटीसी को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है इन पर यह आरोप था कि उन्होंने थाने में जब्त शराब को मालखाने से हटाकर अन्यत्र रख दिया था. ऐसे में यह बात संदेहास्पद प्रतीत हो रही थी. 





..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141

- मामले में जमानत पर हैं थानाध्यक्ष
- डीआइजी ने दारोगा और एसपी ने सिपाही को किया बर्खास्त

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : ब्रह्मपुर थाने में जब्त शराब को इधर-उधर करने के आरोप में एक पुलिस अवर निरीक्षक तथा पीटीसी को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है इन पर यह आरोप था कि उन्होंने थाने में जब्त शराब को मालखाने से हटाकर अन्यत्र रख दिया था. ऐसे में यह बात संदेहास्पद प्रतीत हो रही थी. 

इस बारे में पूछे जाने पर जब इन्होंने कोई स्पष्ट नहीं जवाब नहीं दिया. ऐसे में तत्कालीन थाना अध्यक्ष बैजनाथ चौधरी, पुलिस अवर निरीक्षण कुंवर कन्हैया प्रसाद, पीटीसी विकास कुमार  चौकीदार रविशंकर राय व रविकान्त यादव नामक कुल पांच पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था. साथ ही उनके विरुद्ध कर्तव्य के प्रति लापरवाही तथा अनुशासनहीनता करता आचरण एवं मद्यनिषेध कानून का उल्लंघन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. 

डीएसपी बनने वाले थे बैजनाथ चौधरी, केस में फंसे तो हाई कोर्ट से मिली राहत  

बैजनाथ चौधरी को जल्द ही प्रमोशन मिलने वाली थी और वह डीएसपी बनने वाले थे. इस मामले में फंसने के बाद थानाध्यक्ष बैजनाथ चौधरी ने बक्सर व्यवहार न्यायालय में अंतरिम जमानत के लिए आवेदन दिया लेकिन यहां से याचिका अस्वीकृत होने पर पुनः पटना हाई कोर्ट की शरण ली जहां से उन्हें राहत मिली थी. 

कहते हैं एसपी :
फिलहाल इसी मामले में पुलिस अवर निरीक्षक कुंवर कन्हैया प्रसाद को डीआइजी तथा पीटीसी विकास कुमार को मेरे आदेश से सेवा से बर्खास्त किया गया है. हालांकि दो चौकीदार और तत्कालीन थानाध्यक्ष के विरुद्ध विभागीय जांच जारी है.
मनीष कुमार 
एसपी, बक्सर






Post a Comment

0 Comments