10 लाख पौधे लगाने के अभियान का दूसरा चरण शुरु ..

दोनों संस्थाओं के द्वारा संयुक्त रूप से 10 लाख पौधे लगाने का संकल्प लिया गया है जिसमें जोर-शोर से काम किया जा रहा है. इसी संकल्प के तहत जिले के प्रबुद्धजनों और साबित खिदमत फाउंडेशन तथा मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संस्था के सभी सदस्यों के द्वारा मौके पर 100 पौधे लगाए गए.


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- साबित खिदमत फाउंडेशन एवं मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संस्था का अभियान
- इजरी गांव में लगाए गए 100 से ज्यादा पौधे

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : दस लाख पौधे लगाने की मुहिम में दूसरे चरण में साबित खिदमत फाउंडेशन एवं मानवाधिकार तथा सामाजिक न्याय संस्था के द्वारा इज़री में तकरीबन एक सौ पौधे लगाकर पूरा किया गया. 

साबित खिदमत फाउंडेशन के निदेशक एवं मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संस्था के बिहार प्रदेश सचिव डॉ दिलशाद आलम ने बताया कि दोनों संस्थाओं के द्वारा संयुक्त रूप से 10 लाख पौधे लगाने का संकल्प लिया गया है जिसमें जोर-शोर से काम किया जा रहा है. इसी संकल्प के तहत जिले के प्रबुद्धजनों और साबित खिदमत फाउंडेशन तथा मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संस्था के सभी सदस्यों के द्वारा मौके पर 100 पौधे लगाए गए.

उन्होंने बताया कि इजरी में पिछले साल भी तकरीबन 1000 पर लगाए गए थे जो कि प्रत्येक साल लगाए जाते हैं. डॉ दिलशाद आलम ने कहा कि वैसे सामाजिक कार्यकर्ताओं की सख्त जरूरत है जो इस अभियान को आंदोलन का रूप देकर अधिक से अधिक पेड़ लगाए. 

डॉ दिलशाद ने बताया कि वपेड़ लगाने से जलवायु अच्छी बनेगी. पिछले गर्मी में आपने देखा कि कितनी भीषण गर्मी पड़ रही थी. समय-समय पर पर्यावरण हमें मौका देता है यह कार्य पूजा और दुआ की तरह  किए जाएं. एक पेड़ तकरीबन 50 साल तक हवा देता है जिससे वायु भी शुद्ध होता है.

इस मौके पर इम्तियाज अंसारी, मनीष कुमार, भोलेनाथ बाबा, रीता देवी, कामाख्या देवी, सुनैना देवी, नसीर अहमद सहित अन्य लोग मौजूद थे.




Post a Comment

0 Comments