चौसा के किसानों को प्रशासन ने दी सहूलियत, हाथोंहाथ मिलेगी एलपीसी ..

गति शक्ति के माध्यम से निर्माणाधीन तीसरी लाइन के लिए एलपीसी बनाने हेतु अंचल को निर्देशित किया गया था, जिसके तहत लगे कैम्प का आयोजन किया गया. इस कैम्प में कुल 63 रैयतों के बीच ऑफलाइन एलपीसी निर्गत किया गया है. शेष रैयतों को दो दिनों के अंदर कागजात जमा करने निर्देश दिया गया है. ऐसे में उन्हें तत्काल एलपीसी की आवश्यकता होगी.


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- थर्मल पावर प्लांट परियोजना के भू-दाता किसानों को ऑफलाइन एलपीसी की सुविधा
- रेल कॉरिडोर के जल्द से जल्द निर्माण के लिए किसानों का कर रहे सहयोग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सट : चौसा थर्मल पावर प्लांट तक आवश्यक कच्चे माल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए रेल कॉरिडोर का निर्माण तेजी से हो सके इसके लिए प्रशासन अब तत्पर है. प्रशासन के द्वारा हितबद्ध रैयतों का एलपीसी हाथों-हाथ उपलब्ध कराने का निर्देश अंचलाधिकारी को दिया गया है. जिसमें उनसे कहा गया है कि रैयतों को ऑफलाइन एलपीसी भी उपलब्ध कराया जा सकता है. जिससे कि वह आसानी से मुआवजे आदि की धनराशि प्राप्त कर सके.

शुक्रवार को अपर समाहर्ता अनुपम सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्र व एसटीपीएल के मानव संसाधन प्रमुख बलजीत सिंह द्वारा चौसा अंचल कार्यालय में बैठक की गई जिसमें प्रभारी अंचल पदाधिकारी व कर्मियों को कई दिशा-निर्देश दिए गए. इस दौरान यह बताया गया कि रेलवे की गति शक्ति के माध्यम से निर्माणाधीन तीसरी लाइन के लिए एलपीसी बनाने हेतु अंचल को निर्देशित किया गया था, जिसके तहत लगे कैम्प का आयोजन किया गया. इस कैम्प में कुल 63 रैयतों के बीच ऑफलाइन एलपीसी निर्गत किया गया है. शेष रैयतों को दो दिनों के अंदर कागजात जमा करने निर्देश दिया गया है. ऐसे में उन्हें तत्काल एलपीसी की आवश्यकता होगी.

पदाधिकारी के द्वारा अंचल अधिकारी को यह कहा गया कि भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग के द्वारा भू-अर्जन किए जाने के दौरान भू दाताओं को ऑफलाइन भू-स्वामित्व प्रमाण पत्र निर्गत करने का निर्देश प्राप्त है. इसलिए वह चौसा अंचल अंतर्गत विभिन्न परियोजना हेतु अर्जित भूमि का ऑफलाइन एलपीसी निर्गत करें ताकि हितबद्ध रैयतों को अधिक से अधिक सुविधा मिल सके. इसका प्रचार-प्रसार भी किया जाए. अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि चौसा में बन रही ताप विद्युत परियोजना इसी वर्ष शुरु की जाएगी. इसके लिए पानी व कोयला लाने के लिए विकल्प तैयार है.




Post a Comment

0 Comments