एसएस कान्वेंट स्कूल में आयोजित हुई प्रतियोगिता, राधा-कृष्ण बने बच्चों ने मोहा मन ..

बताया कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए इस तरह का आयोजन विद्यालय में होना जरुरी है. इस से बच्चों में सामाजिक और मानसिक विकास होता है. 









  • -जन्माष्टमी के पूर्व आयोजित की गई थी प्रतियोगिता
  • बच्चों के बीच दिया गया सद्भावना का संदेश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत कमरपुर पंचायत के कृतपुरा स्थित एस एस कान्वेंट स्कूल के प्रांगण में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पूर्व जन्माष्टमी उत्सव का आयोजन किया गया. इस अवसर पर विद्यालय के जूनियर वर्ग के बच्चों ने राधा-कृष्ण की जोड़ी में नृत्य और गायन की प्रस्तुति दी. वहीं वर्ग 1 से 5 तक के बच्चो के बीच चित्रकला प्रतियोगिता तथा क्राफ्ट का आयोजन किया गया. जबकि सीनियर वर्ग के बच्चो के बीच मटका डेकोरेशन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

उक्त आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए विद्यालय की निर्देशिका श्रीमती बंदना राय ने बताया कि आज विद्यालय में जन्माष्टमी उत्सव का आयोजन कर बच्चो के बीच सद्भावना का संदेश दिया गया. इस अवसर पर बच्चों ने कृष्ण और राधा के परिधान में राधे-कृष्ण के गीत पर अपनी प्रस्तुति दी. प्राथमिक वर्ग के बच्चों ने तरह-तरह से चार्ट पेपर को अपने हाथों से सजाया, साथ ही बच्चो के बीच मटका डेकोरेशन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया.


प्रधानाध्यापक त्रिलोचन कुमार ने बताया कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए इस तरह का आयोजन विद्यालय में होना जरुरी है. इस से बच्चों में सामाजिक और मानसिक विकास होता है. साथ ही उन्होंने विद्यालय की शिक्षिका जिज्ञासा राय की सोच और कार्यशैली को भी खूब सराहा क्योंकि उन्ही की सोच का यह परिणाम रहा की कार्यक्रम हुआ.

प्रतियोगिता में भाग लेने वालों बच्चों में आयत, श्री रानी, दृष्टि राय, वैष्णवी, दिव्यांशु राय, अनुभव केशरी, युवराज, ख़ुशी, मानवी, अल्का, अदिति, मोनालिका, साक्षी, मुस्कान, संजना, रिया, आनंदी, अथर्व, कुमार प्रगति आदि शामिल रहे.

प्रतियोगिता उपरांत हौसला अफजाई के लिए बच्चों में पुरस्कार वितरण भी किया गया. प्रथम, द्वितीय, व तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों बच्चों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

शिक्षकों में लालसा मिश्रा, नूतन राय, जिज्ञासा कुमारी, अजय सिंह, अजीत तिवारी, संदीप कुमार, पुरुषोत्तम पांडेय, प्रमोद कुमार, आयुष कुमार, विवेक कुमार, अनु उपाध्याय, संजना कुमारी, नंदिनी कुमारी आदि मौजूद रही.










Post a Comment

0 Comments