पूर्व नक्सली आजाद पासवान की इलाज के दौरान मौत ..

सोमवार की रात अचानक उनकी हालत अधिक खराब हो गई जिसके बाद उन्हें पटना के रुबन अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई. चिकित्सकों ने यह बताया कि उनके रक्त में शर्करा का स्तर बढ़ गया था. 

 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- रक्त में शर्करा की मात्रा बढ़ने के कारण हुई मौत
- 7 अगस्त से आरा तथा सोमवार की रात से पटना के रुबन अस्पताल में चल रहा था इलाज

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के वासुदेवा ओपी थाना क्षेत्र के परसागंडा में नामजद व्यक्तियों की गोलीबारी में घायल पूर्व नक्सली आजाद पासवान की पटना के रुबान अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. वह 7 अगस्त से ही वह आरा के एक निजी अस्पताल में इलाजरत थे. सोमवार की रात अचानक उनकी हालत अधिक खराब हो गई जिसके बाद उन्हें पटना के रुबन अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई. चिकित्सकों ने यह बताया कि उनके रक्त में शर्करा का स्तर बढ़ गया था. 

दरअसल, 7 अगस्त को बाइक सवार अभियुक्तों ने परसागंडा निवासी आजाद पासवान को उस वक्त गोली मार दी थी जब वह अपने घर से निकलकर कहीं जा रहे थे. आजाद पासवान को सीने, जांघ एवं पैर में गोलियां लगी थी. ऑपरेशन कर उन्हें निकाल लिया गया था लेकिन ऑपरेशन के बाद से ही उनका शुगर लेवल बढ़ने लगा.

इस मामले में आजाद पासवान की पत्नी कलावती देवी ने आवेदन दे देकर नामजद व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी. आरोपियों में परसागंडा निवासी जंगली प्रधान, नीरज प्रधान, सुरेश प्रधान, नवीन प्रधान तथा पतरकोना निवासी सोनू तिवारी एवं लल्लू तिवारी को अभियुक्त बनाया गया था.

यहां बता दे कि आजाद पासवान सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के महादलित प्रकोष्ठ के बिहार प्रदेश अध्यक्ष भी थे. उनके निधन से पार्टी नेताओं में शोक की लहर दौड़ गई है. नेताओं ने कहा कि वह पीड़ित शोषित तथा वंचित लोगों की आवाज बुलंद करते थे और उनके बीच मसीहा के रूप में जाने जाते थे.

कहती हैं थानाध्यक्ष :
आजाद पासवान की पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई है. फिलहाल पुलिस उनके गांव पहुंची हुई है तथा परिजनों से और भी जानकारी ले रही है. जिन अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
चुनमुन कुमारी
ओपी प्रभारी,
बासुदेवा ओपी, बक्सर




Post a Comment

0 Comments