वीडियो : बक्सर में गंगा ने बजाई खतरे की घंटी, तेज रफ्तार देख सहमे दियारावासी ..

खतरे की घंटी बजाने के बाद दियारावासी काफी चिंतित हैं. गुरुवार की तकरीबन 10:00 बजे बक्सर में गंगा नदी का जलस्तर चेतावनी बिन्दु के करीब 59.7 मीटर तक पहुंच गया है. इसके जिससे कि बक्सर में खतरे की घंटी बज गई है और प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है.


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141

- चेतावनी बिंदु के करीब पहुंच गया है गंगा का जलस्तर 

- गंगा में नौका परिचालन पर रोक, स्नान के दौरान सतर्कता की अपील

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पर्वतीय इलाक़ों में लगातार हो रही भारी बारिश से बक्सर में गंगा का जलस्तर पिछले 48 घण्टे में करीब तीन मीटर बढ़ गया है. खतरे की घंटी बजाने के बाद दियारावासी काफी चिंतित हैं. गुरुवार की तकरीबन 10:00 बजे बक्सर में गंगा नदी का जलस्तर चेतावनी बिन्दु के करीब 59.7 मीटर तक पहुंच गया है. इसके जिससे कि बक्सर में खतरे की घंटी बज गई है और प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है.

केन्द्रीय जल आयोग द्वारा बक्सर में गंगा नदी का चेतावनी बिंदु 59.32 मीटर और खतरे का निशान 60.32 मीटर निर्धारित किया है. केन्द्रीय जल आयोग की टीम द्वारा लगातार बढ़ रहे गंगा के जलस्तर पर निगरानी रखी जा रही है. बाढ़ नियंत्रण विभाग को पूरी तरह एलर्ट पर रखा गया है. जिले में कन्ट्रोल रूम के संचालन की तैयारी शुरू कर दी गई हैं.

बक्सर के सदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार मिश्र ने बताया कि गंगा के बढ़ते जलस्तर और बाढ़ की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह सचेत है. सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. साथ ही आपदा प्रबंधन और रेडक्रॉस सोसाइटी को एलर्ट पर रखा गया है. पानी में कीड़ा करने से रोक लगाई गई है. लोगों से यह कहा गया है कि वह अपना जीवन संकट में ना डालें.

इधर गंगा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए पूरे जिले में नदियों में आपदा प्रबन्धन को छोड़ किसी भी तरह के नाव और स्टीमर के परिचालन पर रोक लगायी गई है.  परन्तु बक्सर नगर के श्री रामरेखा घाट और जहाज घाट से सरेआम नाव और स्टीमर का परिचालन किया जा रहा है.

वीडियो : 






Post a Comment

0 Comments