वीडियो : लार्सन एंड टुब्रो के कर्मी की मौत, स्वजनों ने मुआवजे के लिए किया हंगामा ..

सूचना के बाद पुलिस के साथ-साथ लार्सन एंड टुब्रो के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मृतक के स्वजनों को दाह-संस्कार के लिए तत्काल आर्थिक सहायता के साथ-साथ मुआवजा देने की बात कही, जिसके बाद जाम खत्म कराया गया.

 


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141



- चौसा के निर्माणाधीन थर्मल पावर प्लांट में कार्यरत था कर्मी
- मौके पर पहुंची पुलिस तथा एलएंडटी के अधिकारियों ने लोगों को समझाया-बुझाया

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चौसा थर्मल पावर प्लांट में कार्यकारी कंपनी लार्सन एंड टुब्रो के साथ कार्य कर रहे एक श्रमिक की मौत हो जाने के बाद उसके स्वजनों के द्वारा मुआवजे की मांग को लेकर थर्मल पावर प्लांट के गेट के समीप कुछ देर के लिए हंगामा किया गया, जिसकी सूचना के बाद पुलिस के साथ-साथ लार्सन एंड टुब्रो के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मृतक के स्वजनों को दाह-संस्कार के लिए तत्काल आर्थिक सहायता के साथ-साथ मुआवजा देने की बात कही, जिसके बाद जाम खत्म कराया गया.

मामले में मिली जानकारी के मुताबिक इटाढ़ी प्रखंड के भेलूपुर गांव निवासी श्री राम पासवान के 30 वर्षीय पुत्र अशोक पासवान हर दिन की तरह कार्य करने के लिए शुक्रवार को एसटीपीएल के निर्माणाधीन परिसर में पहुंचे थे इस दौरान वह तेज बुखार से पीड़ित थे. बावजूद इसके उन्होंने काम किया और काम करने के बाद घर वापस गए. मामले में मृतक के बहनोई मुन्ना पासवान ने बताया कि घर वापस जाने के बाद उनकी तबीयत और खराब हो गई. इसके बाद उन्हें सबसे पहले राजपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाने की सलाह दी. सदर अस्पताल लाने के कुछ ही देर बाद चिकित्सकों ने अशोक पासवान को मृत घोषित कर दिया.

कहते हैं अधिकारी :
फिलहाल लार्सन एंड टुब्रो के अधिकारियों ने यह आश्वासन दिया है कि मृत श्रमिक के तत्काल दाह-संस्कार के लिए 10 से 15 हज़ार रुपये दिए जाएंगे तथा बाद में दो-तीन लाख रुपये मुआवजे के रूप में भी दिया जाएगा. इसी आश्वासन पर लोग यहां से हटे है.
अरविंद कुमार 
थानाध्यक्ष, मुफस्सिल

वीडियो : 





Post a Comment

0 Comments