वीडियो : डीएम ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण, रेडक्रास ने वितरित की सहायता ..

प्रभावित इलाके के लोगों को तमाम तरह की सहायता प्रशासन के द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी. स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड में रखा गया है साथ ही साथ स्वास्थ्य केंद्र में दवाओं आदि की भी उपलब्धता सुनिश्चित कराई गई है. तटबन्धों की निगरानी के लिए भी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है. 

यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX








- डीएम ने कहा - जलस्तर घटने के बाद भी बढ़ी हैं प्रशासन की चुनौतियां
- रेड क्रॉस की टीम ने लोगों के बीच मच्छरदानी, बर्तन से लेकर तिरपाल तक बांटे

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के समीप पहुंचकर अब धीरे-धीरे घटने लगा है हालांकि जलस्तर अभी भी चेतावनी बिंदु से ऊपर है और 60.10 मीटर के स्तर पर बना हुआ है. बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोगों को राहत पहुंचाने के लिए एक तरफ जहां जिला प्रशासन के द्वारा तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ जिला पदाधिकारी के निर्देश पर रेड क्रॉस की टीम भी लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत वितरण कर रही है. 

जिला पदाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करने के बाद बताया कि जलस्तर जैसे ही घटेगा प्रशासन की चुनौतियां और भी बढ़ जाएंगी तथा प्रभावित इलाके के लोगों को तमाम तरह की सहायता प्रशासन के द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी. स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड में रखा गया है साथ ही साथ स्वास्थ्य केंद्र में दवाओं आदि की भी उपलब्धता सुनिश्चित कराई गई है. तटबन्धों की निगरानी के लिए भी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है. 

प्रभावित इलाकों में भ्रमण कर लोगों को राहत सामग्री उपलब्ध करा रहे रेडक्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि बाढ़ पर प्रभावित इलाकों के लोगों को तात्कालिक राहत के लिए हाइजीन किट, बिस्किट, चिप्स, मच्छरदानी, बर्तन आदि का वितरण किया जा रहा है. साथ ही साथ जिन लोगों को तिरपाल आदि की भी आवश्यकता है उन्हें उपलब्ध कराया जा रहा है. साथ ही लोगों के बीच जागरूकता भी की जा रही है कि वह बाढ़ग्रस्त इलाकों में सावधानी से रहे ताकि कोई दुर्घटना आदि न हो. आपदा प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि रेड क्रॉस के द्वारा राहत वितरण का यह अभियान नियमित रूप से चलाया जाता रहेगा. 

कार्यकारी समिति के सदस्य नियामतुल्लाह फरीदी ने कहा कि ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ नगर के गंगा तटीय इलाकों तथा बार प्रभावित इलाकों में भी राहत वितरण किया जाएगा साथ फॉगिंग आदि भी कराई जाएगी. राहत वितरण कार्यक्रम के दौरान रितेश उपाध्याय, रेड क्रॉस के कार्यालय सहायक अवधेश कुमार आदि मौजूद रहे.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments