आरपीएफ की तत्परता से अपनों से मिले बिछड़े बच्चे ..

आरा स्टेशन पर ट्रेन पकड़ते समय उन्होंने अपने एक नाती और दो नातिनियों को ट्रेन में चढ़ा दिया. वह तथा उनका एक और नाती ट्रेन पर चढ़ पाते तब तक ट्रेन खुल गई और वह आरा रेलवे स्टेशन पर ही छूट गए.










- हैदराबाद जाने के क्रम में आरा रेलवे स्टेशन पर नानी से बिछड़ गए थे बच्चे
- बक्सर रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने बच्चों को अपनों से मिलाया

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर मंगलवार दोपहर ट्रेन में छूटे तीन बच्चों को रेलवे सुरक्षा बल ने सुरक्षित रूप से उतारकर उनके स्वजनों से मिलवाया. बच्चे भोजपुर जिले के शाहपुर थाने के बहोरनपुर गांव निवासी हैं जो अपनी नानी के साथ हैदराबाद जाने वाले थे.

मामले में मिली जानकारी के मुताबिक बहोरनपुर निवासी आरती देवी अपने चार पोते-पोतियों के साथ हैदराबाद जा रही थी. उन्हें 12792 अप दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस से यात्रा करनी थी. आरा स्टेशन पर ट्रेन पकड़ते समय उन्होंने अपने एक नाती और दो नातिनियों को ट्रेन में चढ़ा दिया. वह तथा उनका एक और नाती ट्रेन पर चढ़ पाते तब तक ट्रेन खुल गई और वह आरा रेलवे स्टेशन पर ही छूट गए.

बच्चों के छूटने के बाद उनकी नानी आरा रेलवे स्टेशन और बच्चे ट्रेन में बहुत परेशान हो गए. हालांकि ट्रेन में सवार अन्य यात्रियों ने बच्चों को सुरक्षित बैठाया और आरा आरपीएफ से संपर्क किया. जहां से तुरंत बक्सर आरपीएफ को सूचित किया गया जिसके बाद बक्सर आरपीएफ के जवानों ने ट्रेन के बक्सर पहुंचने पर बच्चों और उनके सामान को सुरक्षित उतार लिया. लगभग दो घंटे बाद आरती देवी स्वजनों के साथ बक्सर पहुंची जहां रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा कागजी कार्रवाई पूरी करते हुए बच्चों को उनके सुपुर्द कर दिया गया.

रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि बच्चों को सुरक्षित रूप से उतारा गया और उन्हें उनके परिवार से मिलाने की प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी की गई. उन्होंने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल सदैव यात्रियों की सेवा के लिए तत्पर है.












Post a Comment

0 Comments