ताड़का नाला पर एक बार फिर काबिज हुए अतिक्रमणकारी, जिम्मेदार लोगों ने साधा मौन ..

लगभग तीन वर्ष पूर्व न्यायालय के आदेशानुसार तत्कालीन सदर अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर अतिक्रमण हटाया गया था. लेकिन अनुमंडल पदाधिकारी का स्थानांतरण हो जाने के बाद एक बार फिर अतिक्रमणकारी सक्रिय हुए और देखते ही देखते पहले से भी ज्यादा जमीन का अतिक्रमण कर लिया गया है.











- प्रशासन के द्वारा तीन वर्ष पूर्व हटाया गया था अतिक्रमण
- अब पहले से भी ज्यादा बढ़ गया है अतिक्रमण का दायरा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के रामरेखा घाट के समीप स्थित ताड़का नाला पर अतिक्रमणकारी एक बार फिर से काबिज हो गए हैं. लगभग तीन वर्ष तत्कालीन सदर अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर अतिक्रमण हटाया गया था. लेकिन अनुमंडल पदाधिकारी का स्थानांतरण हो जाने के बाद एक बार फिर अतिक्रमणकारी सक्रिय हुए और देखते ही देखते पहले से भी ज्यादा जमीन का अतिक्रमण कर लिया गया है. ऐसे में वहां नगर परिषद के द्वारा बनाया गया मोटरसाइकिल स्टैंड भी अब गायब हो गया है. खास बात यह है कि नगर परिषद के जिम्मेदार जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी भी इस पर कोई ध्यान नहीं देते जिससे कि अतिक्रमणकारियों का मनोबल बढ़ता ही जा रहा है.

हाल ही में सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने भी इस अतिक्रमण को लेकर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि नगर के विकास को लेकर उनके पास जो योजनाएं हैं, उनमें कई सड़कों के निर्माण के साथ-साथ ताड़का नाले से अतिक्रमण हटाया जाना भी प्रमुख मुद्दा है. उन्होंने इसके लिए नगर परिषद के पार्षदों व अधिकारियों के साथ की गई पहली बैठक में इस बात की चर्चा की.

अतिक्रमणकारियों की दलीलें हुई खारिज, तो हटाया गया था अतिक्रमण

इस मामले में पूर्व वार्ड पार्षद राकेश सिंह ने बताया कि जिन लोगों के द्वारा ताड़का नाला पर पूर्व में अतिक्रमण किया गया था. उनके द्वारा इस जमीन के रैयती होने की दलीलें दी जा रही थी, लेकिन मामला जब उजागर हुआ तो दूध का दूध और पानी का पानी हो गया. तत्कालीन अनुमंडल पदाधिकारी और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा अतिक्रमण हटाया गया था. 

बनाया गया था बाइक पार्किंग स्पेस, उस पर भी जमाया कब्जा :  

पूर्व वार्ड पार्षद ने कहा कि ताड़का नाले की जमीन सरकारी जमीन है और इस पर किसी निजी व्यक्ति का दावा कहीं से भी उचित नहीं है. आज के समय में नगर में वाहन पार्किंग की बड़ी समस्या है लेकिन अतिक्रमणकारियों ने ताड़का नाला पर बनाए गए बाइक पार्किंग स्पेस पर भी कब्जा जमा लिया है.

ताड़का नाला पर वाहन पार्किंग स्टैंड बनाने की योजना : 

मुख्य पार्षद प्रतिनिधि नियामतुल्लाह फरीदी ने बताया कि ताड़का नाला पर वाहन पार्किंग स्टैंड बनाए जाने की योजना है. ऐसा किए जाने से नगर में लगने वाले जाम से निजात मिलेगी साथ ही साथ आम नागरिकों को भी सहूलियत होगी. जो भी अतिक्रमणकारी वहां काबिज हैं, वह स्वयं अतिक्रमण हटा लें अन्यथा नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.












Post a Comment

0 Comments