वीडियो : 14 सितंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन : लंबित वादों को निशुल्क सुलझाने का मौका ..

इस लोक अदालत के आयोजन का मुख्य उद्देश्य उन मामलों का समाधान करना है, जो काफी समय से लम्बित हैं. इस अवसर पर बैंक, बीमा कंपनियों, और बिजली कंपनियों से संबंधित मामलों को भी शामिल किया जाएगा, जिससे नागरिकों को अपने वित्तीय और अन्य मामलों को सुलझाने का एक महत्वपूर्ण अवसर मिलेगा.












- विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव ने लोगों से की भागीदारी की अपील
- कहा - ज्यादा से ज्यादा मामलों को सुलझाने का रखा गया है लक्ष्य

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : 14 सितंबर को बक्सर के व्यवहार न्यायालय में एक दिवसीय राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होने जा रहा है, जो जिले के नागरिकों के लिए एक विशेष अवसर प्रदान करेगा. इस लोक अदालत के माध्यम से, सुलहनीय वादों का समाधान बिना किसी शुल्क के किया जाएगा, जिससे लंबित मामलों का शीघ्र निपटारा संभव हो सकेगा.

अवर न्यायाधीश व जिला विधिक सेवा प्राधिकार की सचिव नेहा दयाल ने इस संबंध में जानकारी साझा करते हुए बताया कि इस लोक अदालत के आयोजन का मुख्य उद्देश्य उन मामलों का समाधान करना है, जो काफी समय से लम्बित हैं. इस अवसर पर बैंक, बीमा कंपनियों, और बिजली कंपनियों से संबंधित मामलों को भी शामिल किया जाएगा, जिससे नागरिकों को अपने वित्तीय और अन्य मामलों को सुलझाने का एक महत्वपूर्ण अवसर मिलेगा.

श्रीमती दयाल ने नागरिकों से अपील की है कि वे इस आयोजन का पूरा लाभ उठाएं और अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर अपने लंबित वादों का समाधान कराएं. उन्होंने बताया कि इस बार लोक अदालत में लगभग एक हज़ार वादों के निष्पादन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. यह लक्ष्य पाने के लिए विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा लगातार बैठकें आयोजित की जा रही हैं और लोगों तक इस आयोजन की जानकारी पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन एक विशेष अवसर है, जो न्याय प्रणाली को सुगम और नागरिकों के लिए अधिक सुलभ बनाता है. इसमें भाग लेने से नागरिक बिना किसी अतिरिक्त खर्च के अपने मामलों का निपटारा कर सकते हैं और कानूनी प्रक्रिया में हो रही देरी से छुटकारा पा सकते हैं.

इस आयोजन की तैयारी के अंतर्गत, विधिक सेवा प्राधिकार ने विभिन्न स्तरों पर जानकारी पहुंचाने की योजना बनाई है, ताकि अधिक से अधिक लोग इस लोक अदालत के लाभ प्राप्त कर सकें. यह आयोजन न केवल कानूनी मामलों को शीघ्र सुलझाने का एक अवसर है, बल्कि यह समाज में न्याय की उपलब्धता को भी बढ़ाता है.

कुल मिलाकर, 14 सितंबर को आयोजित होने वाली इस राष्ट्रीय लोक अदालत में भाग लेना बक्सर के निवासियों के लिए एक सुनहरा अवसर है. इस अवसर का लाभ उठाकर वे अपने लंबित मामलों का समाधान बिना किसी शुल्क के कर सकते हैं, और न्याय की प्रणाली में सक्रिय भागीदारी निभा सकते हैं.

वीडियो : 
















Post a Comment

0 Comments