डुमरांव में दिखी ईमानदारी की मिसाल: यात्री का खोया बैग सुरक्षित हाथों में वापस ..

बैग को सही व्यक्ति तक पहुंचाने में स्थानीय समाजसेवी और रेल अधिकारियों ने अहम भूमिका निभाई. दो दिन की कोशिशों के बाद यात्री से संपर्क हो सका और अंततः बैग वापस लौटाया गया, जिसमें यात्री ने बिहार के लोगों की ईमानदारी की सराहना की. 

यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX








- बीएसएफ जवान के बैग की हुई थी अदला-बदली
- बैग में नकद राशि, मोबाइल फोन तथा कागजात थे छूटे

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के डुमरांव रेलवे स्टेशन पर बीते 18 सितम्बर को ट्रेन यात्रा के दौरान एक सहयात्री बीएसएफ जवान का ट्रॉली बैग गलती से एक अन्य व्यक्ति द्वारा उतार लिया गया था. बैग में नकदी, मोबाइल फोन, वर्दी और महत्वपूर्ण दस्तावेज थे. बैग को सही व्यक्ति तक पहुंचाने में स्थानीय समाजसेवी और रेल अधिकारियों ने अहम भूमिका निभाई. दो दिन की कोशिशों के बाद यात्री से संपर्क हो सका और अंततः बैग वापस लौटाया गया, जिसमें यात्री ने बिहार के लोगों की ईमानदारी की सराहना की. 

घटना के बाबत मिली जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के निवासी अशोक कुमार, जो बीएसएफ की 5 बटालियन में हेड कांस्टेबल के पद पर कोलकाता में तैनात हैं, छुट्टी पर घर जा रहे थे. 13005 अप पंजाब मेल के जनरल डिब्बे में यात्रा के दौरान डुमरांव स्टेशन पर उनका आसमानी रंग का ट्रॉली बैग गलती से साड़ी व्यवसायी मो. मनसफ ने अपना समझकर उतार लिया और घर चले गए. घर पहुंचने पर मो. मनसफ और उनके परिजनों को गलती का एहसास हुआ.

इसके बाद उन्होंने डुमरांव नगर परिषद के पूर्व वार्ड पार्षद नसीम अख्तर के माध्यम से समाजसेवी और रेल यात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह से संपर्क किया और बैग को रेल थाना बक्सर में जमा कराया. राजीव रंजन के लगातार प्रयासों से अशोक कुमार से संपर्क हो पाया, जिसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी सीमा देवी के साथ डुमरांव आकर बैग प्राप्त किया.

बैग में 37 हजार नकद, एक एमआई का एंड्रॉयड फोन, बीएसएफ की वर्दी, पहचान पत्र, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, और कई अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज थे. बैग वापस मिलने पर अशोक कुमार ने राजीव रंजन और बिहार के लोगों की ईमानदारी की प्रशंसा की। उनकी पत्नी सीमा देवी ने भी बिहारियों की सच्चाई और मददगार स्वभाव की सराहना की. बैग लौटाने के दौरान रेल थानाध्यक्ष बिजेंद्र कुमार और एसआई दीवान लियाकत अली खान मौजूद रहे.









Post a Comment

0 Comments