उर्वरक प्रतिष्ठानों की जांच, कई की अनुज्ञप्ति रद्द और निलंबित ..

जांच के दौरान कई प्रतिष्ठानों में अनियमितताएँ पाई गईं, जिसके बाद विभाग ने सख्त कार्रवाई करते हुए मंगलवार को तीन उर्वरक प्रतिष्ठानों की अनुज्ञप्ति रद्द करने का निर्णय लिया. 

यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX







- जिला पदाधिकारी के निर्देश पर हुई कार्रवाई
- अनियमितताओं के चलते तीन प्रतिष्ठानों की अनुज्ञप्ति रद्द

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में उर्वरक प्रतिष्ठानों की जांच 14 सितंबर 2024 को जिला पदाधिकारी के निर्देश पर की गई थी. इस जांच का उद्देश्य बाजार में उर्वरक की गुणवत्ता और उचित वितरण को सुनिश्चित करना था. जांच के दौरान कई प्रतिष्ठानों में अनियमितताएँ पाई गईं, जिसके बाद विभाग ने सख्त कार्रवाई करते हुए मंगलवार को तीन उर्वरक प्रतिष्ठानों की अनुज्ञप्ति रद्द करने का निर्णय लिया. 

इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक रद्द किए गए प्रतिष्ठानों में मेसर्स बन्नी पैक्स लिमिटेड, मेसर्स विकास ट्रेडर्स, और मेसर्स विवके ट्रेडर्स शामिल हैं. इन प्रतिष्ठानों पर गड़बड़ी करने का आरोप लगा था, जिससे किसानों को गुणवत्तापूर्ण उर्वरक प्राप्त करने में समस्याएँ आ रहीं थीं.

इसके अलावा, तीन अन्य प्रतिष्ठानों की अनुज्ञप्ति निलंबित की गई है जिनमें मेसर्स महावीर खाद भंडार, मेसर्स किसान खाद भंडार, और मेसर्स भविष्य खाद भंडार शामिल हैं. इन निलंबनों का उद्देश्य इन प्रतिष्ठानों को सुधारात्मक कार्रवाई करने का अवसर देना है, ताकि वे भविष्य में नियमों का पालन कर सकें.

जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से स्थानीय किसानों में विश्वास की भावना बढ़ी है. भाजपा नेता अश्विनी कुमार वर्मा ने कहा कि सरकार का यह प्रयास सुनिश्चित करता है कि किसानों को सही और सुरक्षित उर्वरक मिले, जिससे उनकी फसल उत्पादन में सुधार हो सके. यह कदम बक्सर में कृषि क्षेत्र में अनुशासन और पारदर्शिता को बढ़ावा देने में सहायक सिद्ध होगा.









Post a Comment

0 Comments