समृद्ध विरासत से नई पीढ़ी को अवगत कराएगा शाहाबाद महोत्सव : विधायक

कहा कि इस महोत्सव का मुख्य उद्देश्य शाहाबाद की पुरातन, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहर को उजागर करना है, ताकि आने वाली पीढ़ियों को अपने पूर्वजों की विरासत के प्रति जागरूक किया जा सके. 










- शाहाबाद महोत्सव की तैयारियों को लेकर हुई बैठक
- 21 सितंबर को गोयल धर्मशाला में आयोजित होगी दूसरी बैठक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला मुख्यालय स्थित सर्किट हाउस में बुधवार को एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन हुआ, जिसकी अध्यक्षता स्थानीय विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने की। इस दौरान तैयारी समिति से जुड़े सभी सदस्य भी मौजूद रहे. बैठक में ऐतिहासिक शाहाबाद महोत्सव के बक्सर में आयोजन की योजना पर चर्चा की गई. महोत्सव के लिए बक्सर स्थित किला मैदान को स्थल के रूप में प्रस्तावित किया गया, जिस पर सभी ने अपनी सहमति जताई. विधायक ने बैठक में कहा कि बक्सर की धरती पर शाहाबाद महोत्सव का आयोजन करना जिलेवासियों के लिए गर्व की बात है और इसे भव्य और ऐतिहासिक बनाने की जिम्मेदारी सभी की है.

उन्होंने कहा कि इस महोत्सव का मुख्य उद्देश्य शाहाबाद की पुरातन, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहर को उजागर करना है, ताकि आने वाली पीढ़ियों को अपने पूर्वजों की विरासत के प्रति जागरूक किया जा सके. उन्होंने सुझाव दिया कि महोत्सव की योजना को जिला, प्रखंड और पंचायत स्तर पर प्रसारित कर एक मजबूत समिति का गठन किया जाए ताकि आयोजन को प्रभावशाली रूप में प्रस्तुत किया जा सके. इस संदर्भ में एक अगली बैठक 21 सितंबर को बक्सर स्थित गोयल भवन में बुलाई गई है, जिसमें बक्सर और शाहाबाद के सभी जिलों के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा.

बैठक के दौरान, शाहाबाद महोत्सव के संयोजक अखिलेश कुमार ने बताया कि वर्ष 2019 में महोत्सव की शुरुआत रोहतास जिले के बिक्रमगंज से हुई थी. इसके बाद कैमूर पहाड़ी पर स्थित रोहतासगढ़ किला, भोजपुर के जगदीशपुर और कैमूर के मुंडेश्वरी धाम में महोत्सव का सफल आयोजन हो चुका है. उन्होंने भरोसा दिलाया कि इस बार बक्सर में भी महोत्सव ऐतिहासिक रूप से सफल होगा. बैठक में स्यंदन सुमन, संजय सिंह, पूर्व जिला परिषद सदस्य जितेंद्र सिंह उर्फ कतवारु सिंह, रेडक्रास के अध्यक्ष सुरेश जायसवाल, डॉ. अनिल जी, संजय पासवान, पूर्व मुखिया सुनिल सिंह, सुभाष तिवारी, ध्रुव वर्मा, गुड्डू राय, रोहित राठौड़ आदि मौजूद रहे.












Post a Comment

0 Comments