राष्ट्रीय रक्तदाता दिवस : 24 रक्तवीरों ने किया महादान ..

कहा कि रक्तदान से किसी प्रकार की कमजोरी नहीं होती, बल्कि यह स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है. उन्होंने बताया कि नियमित रक्तदान से हृदय रोग और मधुमेह जैसी बीमारियों से बचा जा सकता है.

यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX








- रोटरी क्लब और रेडक्रॉस के संयुक्त प्रयास से सफल आयोजन
- सिविल सर्जन और रेडक्रॉस चेयरमैन ने किया उद्घाटन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राष्ट्रीय रक्तदाता दिवस के अवसर पर रेडक्रॉस भवन में रोटरी क्लब द्वारा एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव और रेडक्रॉस के चेयरमैन सुरेश अग्रवाल द्वारा किया गया. आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को रक्तदान के महत्व के प्रति जागरूक करना था.

रेडक्रॉस के सचिव डॉ. श्रवण कुमार तिवारी ने रक्तदान से जुड़े मिथकों को दूर करते हुए कहा कि रक्तदान से किसी प्रकार की कमजोरी नहीं होती, बल्कि यह स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है. उन्होंने बताया कि नियमित रक्तदान से हृदय रोग और मधुमेह जैसी बीमारियों से बचा जा सकता है. इसके अलावा, रक्तदान अनमोल मानव जीवन को बचाने में सहायक है, क्योंकि रक्त का कृत्रिम निर्माण संभव नहीं है.

आज के रक्तदान शिविर में कुल 24 लोगों ने रक्तदान किया जिन्हें नियमित तथा राज्य सरकार के द्वारा पुरस्कृत रक्तदाता प्रियेश कुमार के द्वारा भी रक्तदान के लिए प्रेरित किया गया था. रक्त दाताओं में प्रिया अग्रवाल, राजाबाबू, अखिलेश राय, राजा ठाकुर, लालबाबू पंडित, आत्मा पांडेय, संतोष देशमुख, दीपक कुमार, मनीष पांडेय, सौरभ कुमार तिवारी, मनोज कुमार वर्मा, गौरव कुमार, प्रभात कुमार, अनमोल अग्रवाल, विनोद कुमार, नीरज कुमार, प्रियेश कुमार और अनूप कुमार शामिल थे.










Post a Comment

0 Comments