वीडियो : वन विभाग और नगर परिषद ने मिलकर पकड़े 500 से ज्यादा बंदर ..

लगातार चलाए जा रहे अभियान से बंदर भी सतर्क हो गए हैं, लेकिन सुबह और शाम वह अपने निवास स्थान की तरफ लौटते हैं जहां उनको पकड़ लिया जाता है..गति थोड़ी कम जरुर हुई है लेकिन धीरे-धीरे सभी इलाकों से बंदर पकड़ लिए जाएंगे.









- नगर परिषद के मुख्य पार्षद प्रतिनिधि ने दी जानकारी
- नगर के विभिन्न मोहल्लों में लगातार चलाया जा रहा अभियान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर परिषद के द्वारा अब तक कुल 500 से ज्यादा बंदर पकड़े जा चुके हैं. जिन्हें कैमूर के जंगलों में छोड़ने की प्रक्रिया शुरु की जा चुकी है. धीरे-धीरे सभी मोहल्ले में बंदर पकड़ने का अभियान चलाया जा रहा है जिससे कि जल्द ही लोगों को बंदरों के आतंक से राहत मिलेगी.

मुख्य पार्षद प्रतिनिधि नियामतुल्लाह फरीदी ने नगर परिषद मुख्य पार्षद कमरुन निशा की तरफ से जानकारी देते हुए बताया कि लगातार चलाए जा रहे अभियान से बंदर भी सतर्क हो गए हैं, लेकिन सुबह और शाम वह अपने निवास स्थान की तरफ लौटते हैं जहां उनको पकड़ लिया जाता है..गति थोड़ी कम जरुर हुई है लेकिन धीरे-धीरे सभी इलाकों से बंदर पकड़ लिए जाएंगे.

उन्होंने बताया कि गुरुवार को पांडेय पट्टी इलाके में एफसीआई गोदाम की तरफ बंदर पकड़ने का अभियान शुरू किया गया है. हाल में नगर की स्थिति बंदरों के कारण काफी चिंतित करने वाली हो गई है. लोगों ने छत पर चढ़ना और गेहूं सुखाना तक छोड़ दिया है. बंदरों के काटने की शिकायत भी आ रही है. ऐसे में यह अभियान लगातार कुछ दिन चलाया जाएगा ताकि अधिक से अधिक बंदर पकड़े जाएं तथा फिर वन विभाग की मदद से इन्हें कैमूर की पहाड़ी पर छोड़ दिया जाए. जिससे जनता को राहत मिले.

नगर परिषद सुव्यवस्थित ढंग से कर रहा कार्य :

उन्होंने कहा कि नगर परिषद सुव्यवस्थित ढंग से कार्य कर रहा है जो बंदर पकड़े जा रहे हैं उन्हें इस तरह से पकड़ा जा रहा है ताकि बंदरों को भी कोई नुकसान ना हो. यह पूछे जाने पर की क्या आप-पास के गांवों में ही बंदर छोड जाएंगे? उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है. वन विभाग के सहयोग से बंदरों को कैमूर की पहाड़ियों पर छोड़ा जाएगा. 

सबसे अधिक बंदरों से परेशानी की शिकायतें : 

नगर में बंदरों की बढ़ती तादाद से लोग काफी परेशान हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि नगर परिषद द्वारा शिकायतों के लिए जारी टोल फ्री नंबर पर सबसे अधिक शिकायत बंदरों को लेकर ही आई है. स्वयं अनुमंडल पदाधिकारी धीरेन्द्र मिश्र ने उद्घाटन के दिन ही बंदरों से परेशानी की शिकायत की थी.

वीडियो : 





Post a Comment

0 Comments