विधायक ने नगर की भूमि को खास महाल से मुक्त कराने की मुख्य सचिव से रखी मांग ..

इन घरों के मालिक 1996 तक नियमित रूप से राजस्व भी जमा करते रहे हैं. लेकिन वर्तमान स्थिति में खास महाल घोषित किए जाने के कारण वहां रहने वाले लोग न तो अपनी संपत्ति का वैध किरायेनामा बना सकते हैं और न ही बैंक से ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं









- सैकड़ों वर्षों से बसा हुआ है किला मौजा
- 95 प्रतिशत आबादी व्यवसाय पर निर्भर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने मुख्य सचिव अमृतलाल मीणा को ज्ञापन सौंपते हुए बक्सर नगर की जमीन को खास महाल से मुक्त कराने का अनुरोध किया है. उन्होंने आग्रह किया कि नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली किला मौजा की भूमि को खास महाल से मुक्त कराया जाए.

विधायक तिवारी ने बताया कि किला मौजा में सैकड़ों वर्षों से स्थानीय लोग बसे हुए हैं, जो अपनी आजीविका के लिए घरों और दुकानों का संचालन करते हैं. इन घरों के मालिक 1996 तक नियमित रूप से राजस्व भी जमा करते रहे हैं. लेकिन वर्तमान स्थिति में खास महाल घोषित किए जाने के कारण वहां रहने वाले लोग न तो अपनी संपत्ति का वैध किरायेनामा बना सकते हैं और न ही बैंक से ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

विधायक ने यह भी बताया कि किला मौजा में लगभग 95 प्रतिशत आबादी व्यावसायिक गतिविधियों पर निर्भर है, लेकिन भूमि की मौजूदा स्थिति के कारण उनकी आजीविका पर संकट मंडरा रहा है.

विधायक ने मुख्य सचिव से इस मामले की गंभीरता को देखते हुए भूमि की जांच करवाकर इसे खास महाल से मुक्त करने की अपील की है. उनका कहना है कि इससे प्रभावित परिवारों की रोजी-रोटी की समस्या दूर हो सकेगी.


0


Post a Comment

0 Comments