एंबुलेंस चालकों ने खत्म किया आमरण अनशन, हड़ताल अब भी जारी

उनका यह कहना है कि जब तक उन्हें उनके बकाए वेतन का भुगतान प्राप्त नहीं हो जाता है तब तक वह आंदोलनरत रहेंगे. उधर स्वास्थ्य विभाग के पास भुगतान के लिए आवंटन नहीं होने के कारण दशहरे में एंबुलेंस कर्मियों के वेतन के भुगतान के कोई आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं.
जूस पिलाते सिविल सर्जन

 











- 4 माह के बकाया वेतन के भुगतान के लिए हड़ताल पर हैं एंबुलेंस कर्मी
- सिविल सर्जन ने कहा - बकाया भुगतान के लिए कोष में पैसे नहीं

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ इंटक अंतर्गत 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ के अंतर्गत एम्बुलेंस कर्मियों की हड़ताल बीते 7 अक्टूबर से लगातार जारी है. गुरुवार को एंबुलेंस चालकों ने आमरण अनशन भी प्रारंभ कर दिया. लेकिन शुक्रवार को सिविल सर्जन की पहल पर आमरण अनशन खत्म कराया गया हालांकि उनकी हड़ताल जारी है. उनका यह कहना है कि जब तक उन्हें उनके बकाए वेतन का भुगतान प्राप्त नहीं हो जाता है तब तक वह आंदोलनरत रहेंगे. उधर स्वास्थ्य विभाग के पास भुगतान के लिए आवंटन नहीं होने के कारण दशहरे में एंबुलेंस कर्मियों के वेतन के भुगतान के कोई आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं.

एंबुलेंस कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष कृष्ण दत्त मिश्रा ने बताया कि वेतन भुगतान नहीं होने के कारण भुखमरी जैसी स्थिति बनी हुई है. त्यौहार का उमंग भी फीका है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग उनकी कोई सुध नहीं ले रहा. ऐसे में जब तक उनके बकाया वेतन का भुगतान नहीं हो जाता तब तक वह आंदोलन खत्म नहीं करेंगे.

कंपनी को दिए 22 लाख रुपये, फिर भी नहीं हुआ वेतन भुगतान :

सिविल सर्जन अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले दिनों एंबुलेंस संचालन करने वाली कंपनी को 22 लाख रुपयों का भुगतान किया गया था और उनसे यह कहा गया था कि वह एंबुलेंस चालकों पर बकाया वेतन का भुगतान कर दे, लेकिन कंपनी के द्वारा चालकों को केवल एक महीने का वेतन दिया गया जबकि उनका तकरीबन चार माह से वेतन बाकी है. बाद में इस संदर्भ में जब कंपनी के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्होंने उक्त राशि को डीजल के बकाया को चुकता करने में खर्च कर दिया है. ऐसे में चालकों का भुगतान अभी नहीं हो पाएगा.

भुगतान करने के लिए विभाग के पास पैसे नहीं :

सिविल सर्जन ने बताया कि एंबुलेंस चालकों के भुगतान के लिए कंपनी को अतिरिक्त राशि देनी होगी, लेकिन अभी उनके पास आवंटन ही नहीं है ऐसे में वह कंपनी को अतिरिक्त राशि दें तो कहां से दें? हालांकि उन्होंने कंपनी के अधिकारियों को यह चेतावनी दे दी है कि मौजूदा स्थिति में अगर किसी तरह की अप्रिय घटना होती है तो उसकी सारी जवाबदेही कंपनी की होगी.

उधर एंबुलेंस चालकों के द्वारा हड़ताल किए जाने की सूचना पर बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार भी उनसे मिलने पहुंचे और कहा कि यह सरकार की विफलता है जिसकी वजह से पर त्यौहार के समय भी आठ हजार रुपये का मासिक वेतन पाने वाले एंबुलेंस कर्मियों को उनके चार माह से बकाया वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा. उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर वह जिला पदाधिकारी से वार्ता करेंगे और इसका सकारात्मक हल निकालने का अनुरोध करेंगे.







Post a Comment

0 Comments