मेघनाद के संग जलाया गया बुराई के प्रतीक रावण का पुतला ..

पुतला दहन देखने के लिए काफी संख्या में लोग किला मैदान के समीप बने शौचालय की टंकी तथा रैन-बसेरा की छत पर भी चढ़े दिखाई दिए काफी संख्या में लोगों के भवनों के ऊपर चढ़ जाने से दुर्घटना के भी आशंका बनी हुई थी लेकिन गनीमत रही कि कोई दुर्घटना नहीं हुई. 











- किला मैदान में मौजूद रही 50 हज़ार से ज्यादा लोगों की भीड़
- नियंत्रण के लिए किए गए थे पर्याप्त इंतजाम, ड्रोन कैमरे से भी होती रही निगरानी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : विजयादशमी के मौके पर जिला मुख्यालय स्थित किला मैदान में बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में रावण तथा मेघनाद का पुतला दहन किया गया.  कार्यक्रम में तकरीबन 50 हज़ार से ज्यादा दर्शकों की भीड़ भी मौजूद रही. हालांकि अलग-अलग प्रवेश द्वार बनाए जाने से लोग आसानी से किला मैदान में प्रवेश करने के बाद फिर संयमित तरीके से बाहर भी निकल गए.

मॉडल थाना चौक से लेकर किला मैदान तक सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम थे. ज्योति प्रकाश चौक तथा आइटीआई फील्ड से ही लोगों के वाहनों को आगे नहीं जाने दिया जा रहा था. नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में पुलिस बल भी मुस्तैदी से काम करते नजर आए. ड्रोन कैमरे से भी निगरानी होती रही.

शौचालय व रैन-बसेरा की छत पर चढ़े लोग : 

रावण का पुतला दहन देखने के लिए काफी संख्या में लोग किला मैदान के समीप बने शौचालय की टंकी तथा रैन-बसेरा की छत पर भी चढ़े दिखाई दिए काफी संख्या में लोगों के भवनों के ऊपर चढ़ जाने से दुर्घटना के भी आशंका बनी हुई थी लेकिन गनीमत रही कि कोई दुर्घटना नहीं हुई. 

डीएम ने जताया सबका आभार :

जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने कहा कि सभी के सहयोग से रावण दहन का कार्यक्रम बेहतर ढंग से संपन्न हो गया पर्याप्त संख्या में पुलिस बल के साथ-साथ मजिस्ट्रेट आदि की भी तैनाती की गई थी सभी ने बेहतर तरीके से अपने दायित्व का निर्वहन किया. हालांकि भीड़ अधिक थी लेकिन किसी को भी कोई परेशानी नहीं हुई. 

14 अक्टूबर को भरत मिलाप के साथ संपन्न हो जाएगी रामलीला :

रामलीला समिति के कोषाध्यक्ष सुरेश संगम ने बताया कि रावण वध का कार्यक्रम बेहतर ढंग से संपन्न हो गया है. 14 अक्टूबर की रात्रि को यमुना चौक पर भरत मिलाप के साथ रामलीला का समापन हो जाएगा. इस दौरान पूजा समितियों के द्वारा आकर्षक झांकियां भी निकाली जाएगी. 

नगर में सुरक्षा के पर्याप्त इंतज़ाम :

नगर में भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात हैं. विभिन्न चौक-चौराहों पर सादे कपड़ों में भी पुलिस चौकस दिख रही है. हालांकि आवारागर्दी करने वालों की टोली भी सक्रिय दिखी. 

रावण पुतला दहन के दौरान  किला मैदान में डीएम के अतिरिक्त एसपी शुभम आर्य, डीडीसी डॉ महेन्द्र पाल, एडीएम कुमारी अनुपम सिंह, एसडीएम धीरेंद्र कुमार मिश्रा, एसडीपीओ धीरज कुमार, रेडक्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी, व्यवसायी सह भाजपा नेता प्रदीप राय, मुख्य पार्षद प्रतिनिधि नियामतुल्लाह फरीदी समेत कई जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद रहे.









Post a Comment

0 Comments