समाजसेवा का उत्कृष्ट उदाहरण : बच्चों के बीच खेलकूद सामग्री वितरित

कहा कि आज के दौर में खेल क्षेत्र में भी रोजगार के कई अवसर हैं और बच्चों को इस दिशा में प्रेरित किया जाना चाहिए. उन्होंने बक्सर जिले के खिलाड़ियों का जिक्र करते हुए कहा कि कई खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन किया है.











- 

  • सिकंदर सिंह ने शिक्षा और खेल के महत्व पर जोर दिया
  • बच्चों को कैरियर बनाने के लिए खेल में अनुशासन का संदेश दिया

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बच्चों के समग्र विकास के लिए खेल और शिक्षा दोनों का महत्वपूर्ण योगदान होता है. इसी उद्देश्य से समाजसेवी सिकंदर सिंह ने शनिवार को बक्सर के बलिहार स्थित नवज्योति बाल केंद्र में जरूरतमंद बच्चों के बीच खेलकूद सामग्री का वितरण किया. इस मौके पर उन्होंने बच्चों को शिक्षा और खेल के महत्व को समझाया और उन्हें अपने जीवन में अनुशासन बनाए रखने के लिए प्रेरित किया.

बच्चों को खेलकूद की सामग्री विकसित करते सिकंदर सिंह

कार्यक्रम के दौरान सिकंदर सिंह ने दर्जनों गरीब बच्चों को कैरमबोर्ड, बैडमिंटन, लूडो, रस्सीकूद, फुटबॉल सहित मिठाई और समोसे भी वितरित किए. उन्होंने कहा कि उनका हमेशा से छोटे बच्चों से विशेष लगाव रहा है और वे इस बात का प्रयास करते हैं कि कोई बच्चा संसाधनों की कमी के कारण अपनी पढ़ाई या खेल न छोड़े. इसी उद्देश्य के तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिससे बच्चों को हरसंभव मदद मिले और वे खेलों के प्रति प्रोत्साहित हों.

समाजसेवी सिकंदर सिंह ने कहा कि आज के दौर में खेल क्षेत्र में भी रोजगार के कई अवसर हैं और बच्चों को इस दिशा में प्रेरित किया जाना चाहिए. उन्होंने बक्सर जिले के खिलाड़ियों का जिक्र करते हुए कहा कि कई खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन किया है. कार्यक्रम में तूफानी सिंह, सागर सिंह और कामख्या सिंह भी मौजूद रहे, जिन्होंने इस सराहनीय पहल की प्रशंसा की और बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया.








Post a Comment

0 Comments