साउंड सिस्टम पर प्रशासनिक कार्रवाई से आहत भाजपा नेत्री ने शांति समिति की कार्यशैली पर उठाएं सवाल ..

दुर्भाग्यवश शांति समिति की बैठक में शायद ऐसे लोग नहीं शामिल थे, जो पूजा समिति के सदस्यों तक प्रशासन की बात पहुंचा सके. फिर भी यदि प्रशासन को किसी भी प्रकार की गड़बड़ी अथवा गलती का अंदेशा हुआ तो उन्हें किसी सख्त कदम को उठाने से पहले पूजा समिति के लोगों को चेतावनी देनी चाहिए थी. 
थाने से साउंड बॉक्स वापस लाते पूजा समिति के सदस्य











- कहा, प्रशासन की बात जनता तक पहुंचाने में असफल। रहे शांति समिति के लोग
- कठोर कार्रवाई से पहले प्रशासन को भी देनी चाहिए थी चेतावनी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के ज्योति प्रकाश चौक के साथ-साथ विभिन्न पूजा पंडालों पर साउंड सिस्टम को लेकर प्रशासन के द्वारा जो कार्रवाई की जा रही है. उसमें काफी गलतियां देखने को मिल रही है. प्रशासन नियमों का हवाला देकर पूजा समिति के सदस्यों को प्रताड़ित कर रहा है लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए. यह कहना है भाजपा महिला मोर्चा की नगर अध्यक्ष कंचन देवी का. उन्होंने कहा कि पूजा की तैयारी के पूर्व शांति समिति की बैठक हुई थी, जिसमें नियम-कानून की जानकारी दी गई थी लेकिन दुर्भाग्यवश शांति समिति की बैठक में शायद ऐसे लोग नहीं शामिल थे, जो पूजा समिति के सदस्यों तक प्रशासन की बात पहुंचा सके. फिर भी यदि प्रशासन को किसी भी प्रकार की गड़बड़ी अथवा गलती का अंदेशा हुआ तो उन्हें किसी सख्त कदम को उठाने से पहले पूजा समिति के लोगों को चेतावनी देनी चाहिए थी. 

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को यह चाहिए कि वह डीजे अथवा साउंड सिस्टम तभी जब्त करें जब उससे निकलने वाली ध्वनि निर्धारित से ज्यादा हो. लेकिन ऐसा लगता है कि प्रशासन के पास यह जांचने के लिए भी कोई उपाय नहीं है. ऐसे में प्रशासन जैसे-तैसे खानापूर्ति करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहा है और पूजा समिति के लोगों पर अत्याचार कर रहा है. 

जिला पदाधिकारी से मामले में हस्तक्षेप की मांग :

उन्होंने जिला पदाधिकारी से ही अनुरोध किया कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करें और उचित कदम उठाए साथ ही पुरानी शांति समिति को भंग करते हुए ऐसे लोगों को शांति समिति में स्थान दें जो प्रशासन की बात जनता तक पहुंचा सके और जनता की सहमति अथवा असहमति के बारे में प्रशासन को अवगत करा सके.






Post a Comment

0 Comments