रेलवे स्टेशन पर रील बनाना युवकों को पड़ा महंगा, हुए गिरफ्तार ..

युवा सोशल मीडिया पर वीडियो डालने के लिए प्लेटफॉर्म पर अवैध रूप से वीडियो बना रहे थे, जिसके चलते अन्य यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा में व्यवधान उत्पन्न हो गया था. ऐसे में सार्वजनिक स्थानों पर ऐसी अव्यवस्था उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई का प्रावधान है.










- आरपीएफ ने पकड़ा, रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष भेजा
- पकड़े गए चार युवकों ने सोशल मीडिया पर मांगी गलती की माफी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : रेलवे स्टेशन पर सोशल मीडिया पर रील बनाने के कारण चार युवकों को गिरफ्तार किया गया. उनके द्वारा रेलवे स्टेशन पर कलाबाजी दिखाने के कारण स्टेशन पर तमाशबीनों की भीड़ बढ़ गई और यात्रियों को असुविधा होने लगी लेकिन अपनी ही धुन में मगन ये युवक नियमों को धत्ता बताकर रील बनाते रहे. आरपीएफ के जवानों ने जैसे ही यह नजारा देखा तत्काल कार्रवाई करते हुए इन चारों को पकड़ा और स्टेशन की व्यवस्था को सामान्य किया.

इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सकलडीहा निवासी आकाश राजभर, रोहित राजभर, बक्सर निवासी कुंदन कुमार और धनसोई के मुबारकपुर निवासी लवकुश कुमार रेलवे स्टेशन पर अपने मोबाइल फोन से रील बना रहे थे. उनकी इस हरकत के कारण स्टेशन पर यात्रियों की आवाजाही में रुकावट आ गई और लोग असुविधा का सामना करने लगे. यह देखकर आरपीएफ ने तुरंत हस्तक्षेप किया और चारों युवकों को हिरासत में ले लिया.

आरपीएफ के निरीक्षक प्रभारी के अनुसार, यह युवा सोशल मीडिया पर वीडियो डालने के लिए प्लेटफॉर्म पर अवैध रूप से वीडियो बना रहे थे, जिसके चलते अन्य यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा में व्यवधान उत्पन्न हो गया था. ऐसे में सार्वजनिक स्थानों पर ऐसी अव्यवस्था उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई का प्रावधान है.

दोबारा वीडियो बनाकर लोगों से की ऐसी हरकत ना करने की अपील : 

रेलवे पुलिस ने इन युवकों को हिरासत में लेकर प्राथमिक पूछताछ की, जिसमें उन्होंने स्वीकार किया कि उनका मकसद केवल सोशल मीडिया पर लोकप्रियता हासिल करना था. इसके बाद सभी आरोपियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से अपील की कि बक्सर स्टेशन या किसी अन्य स्टेशन पर रील बनाने से बचें, ताकि यात्रियों की सुविधा में कोई बाधा न आए.

इस तरह के गतिविधियां बर्दाश्त नहीं - निरीक्षक प्रभारी : 

निरीक्षक प्रभारी ने बताया कि सभी आरोपियों को रेलवे कोर्ट आरा भेज दिया गया है, जहां उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी. रेलवे प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि स्टेशन पर ऐसी गतिविधियों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और आगे से इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त किया जाएगा.






Post a Comment

0 Comments