छठ महापर्व के लिए घाटों पर सुरक्षा इंतजाम तेज़, डीएम-एसपी ने किया निरीक्षण

नगर परिषद क्षेत्र के रामरेखा घाट, नाथ बाबा घाट और अहिरौली घाट सहित अन्य घाटों की स्थिति का जायजा लिया गया. डीएम ने घाटों पर साफ-सफाई, बैरिकेडिंग और पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.


 







                                                                   






- जिला प्रशासन ने लिया तैयारी का जायजा, ड्रोन से निगरानी की व्यवस्था
- घाटों पर गोताखोर और पुलिस बल की तैनाती के निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में छठ महापर्व की तैयारियों को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क है. जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक शुभम आर्य ने बक्सर के प्रमुख छठ घाटों का निरीक्षण किया. इस दौरान नगर परिषद क्षेत्र के रामरेखा घाट, नाथ बाबा घाट और अहिरौली घाट सहित अन्य घाटों की स्थिति का जायजा लिया गया. डीएम ने घाटों पर साफ-सफाई, बैरिकेडिंग और पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

निरीक्षण के दौरान, डीएम ने बताया कि सभी घाटों पर ड्रोन से निगरानी की जाएगी ताकि सुरक्षा व्यवस्था मजबूत बनी रहे. बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी पुलिस और मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की जाएगी, जिससे बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े.

जिला प्रशासन ने छठ महापर्व के मद्देनजर 200 मजिस्ट्रेट और 400 पुलिसकर्मियों की तैनाती का आदेश दिया है. इसके साथ ही, सभी घाटों पर गोताखोरों की भी प्रतिनियुक्ति की जाएगी और नावों की पर्याप्त संख्या में व्यवस्था की जाएगी ताकि श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके.

इस निरीक्षण के दौरान सदर एसडीएम धीरेंद्र मिश्रा, डीएसपी धीरज कुमार, नगर परिषद ईओ आशुतोष कुमार और चेयरमैन प्रतिनिधि नियमतुल्लाह फरीदी समेत कई सरकारी अधिकारी भी उपस्थित रहे। प्रशासन की यह तैयारी छठ व्रतियों को सुगम और सुरक्षित पर्व मनाने के उद्देश्य से की जा रही है।








Post a Comment

0 Comments