वीडियो: घर से ही अता की ईद की नमाज़, इबादत में खुदा से मांगी रहम की दुआ ..

कोरोना वायरस संक्रमण से दुनिया को आजाद कराएं, साथ ही सभी लोगों में आपसी प्रेम सौहार्द कायम रहे. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने जिस प्रकार लोगों को सामाजिक दूरी बनाते हुए इबादत करने की बात कही है, वैसे ही लोग अपने-अपने घरों से ही खुदा की इबादत नियमित रूप से करते रहे.

- इबादतगाहों में नहीं पहुंचे लोग, पूरे जोशो खरोश के साथ घरों से ही पढ़ी नमाज़
- कोरोना वायरस के खात्मे के साथ ही आपसी प्रेम और सौहार्द बनाये रखने की मांगी दुआ

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रविवार को चांद नजर आने के बाद अकीदतमंदों के चेहरों पर खुशी देखते बनी.चांद का दीदार हो जाने के बाद यह तय हुआ कि, सोमवार को ईद मनाई जाएगी. सोमवार की सुबह इबादतगाहों पर जहां सन्नाटा पसरा हुआ था वहीं, सभी मुस्लिम धर्मावलंबियों ने अपने अपने घरों से ईद की नमाज अता की. इस दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग का खासा ख्याल रखा गया. नमाज अता करने के साथ ही सब ने एक-दूसरे को ईद की बधाई दी. लॉक डाउन के दौरान भी लोगों में ईद का उत्साह कम नहीं था. हालांकि, ईद मनाने के तरीके बिल्कुल बदल गए थे. पहली बार सभी ने घर से ही खुदा की इबादत की.

मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता साबित रोहतासवी ने परवरदिगार आलम से यह दुआ करते हुए कहा कि, वह कोरोना वायरस संक्रमण से दुनिया को आजाद कराएं, साथ ही सभी लोगों में आपसी प्रेम सौहार्द कायम रहे. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने जिस प्रकार लोगों को सामाजिक दूरी बनाते हुए इबादत करने की बात कही है, वैसे ही लोग अपने-अपने घरों से ही खुदा की इबादत नियमित रूप से करते रहे.

साबित खिदमत फाउंडेशन के निदेशक डॉ. दिलशाद आलम ने ईद की नमाज अता करने के बाद लोगों से अपील करते हुए कहा कि, आज सभी ने अल्लाह से अनेकों दुआएं मांगी, जिसमें देश में एकता, अखंडता कायम रखने तथा आपसी प्रेम तथा सद्भाव को बढ़ाए जाने की दुआ शामिल है. उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि, संक्रमण काल के दौरान घरों से ही खुदा की इबादत करें एवं सोशल तथा फिजिकल डिस्टेंस कायम रखते हुए गले मिलने तथा हाथ मिलाने से परहेज करें, ताकि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके.

सारीमपुर के निवासी तथा सामाजिक कार्यकर्ता हामिद रजा ने सभी देशवासियों को ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि, जिस प्रकार लोगों ने ईद के दौरान अपने-अपने घरों से अल्लाह की इबादत की वह काबिले तारीफ है. सभी को आगे भी सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए तथा इबतातगाहों में जाने से परहेज करना चाहिए एवं घर से ही इबादत करनी चाहिए.

वीडियो:


















Post a Comment

0 Comments