मैट्रिक में अव्वल नंबर लाने वाले विद्यार्थियों को डीएम ने बताएं जीवन में सफलता के मूल मंत्र ..

इस भ्रमण में विद्यालय के छात्र-छात्राओं को प्रशासनिक कार्यालय एवं पदाधिकारियों के कार्य करने के पद्धति के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी. खूब मेहनत करके भविष्य में अच्छा करने की प्रेरणा देते हुए अन्त में जिला पदाधिकारी ने विद्यार्थियों से कहा कि, वे अपने लक्ष्य को प्राप्त कर अपने परिवार एवं जिला का नाम रौशन करें.

  • - बच्चों को सोशल मीडिया के सदुपयोग के बारे में दी जानकारी
  • - राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय समाचार पर नजर बनाए रखने की कही बात
  • - कहा, विद्यालय के परिभ्रमण  कार्यक्रम के दौरान समाहरणालय का भी कराया जाएगा भ्रमण




बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मैट्रिक की परीक्षा में बेहतर अंक लाने वाले विद्यार्थियों को जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा सम्मानित किया गया. मैट्रिक परीक्षा 2020 में जिला के नौ टॉपरों को डीएम ने स्वयं अपने हाथों प्रशस्ति पत्र, शील्ड एवं उपहार देकर सम्मानित किया यह कार्यक्रम समाहरणालय सभागार में आयोजित किया गया था. 


जिन विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया उनमें प्रथम स्थान प्राप्त स्वाति कुमारी, पिता सूर्य देव सिंह ने 468 अंक प्राप्त किया है. द्वितीय स्थान पर दो छात्र अमित कुमार पाल, पिता मुन्नी पाल एवं अनिश कुमार यादव, पिता सरोज यादव शामिल रहे. तृतीय स्थान पर तीन छात्र कन्हैया कुमार, पिता संतोष कुमार सिंह, शिवमंगल कुमार, पिता सत्यनारायण पासवान एवं विद्यासागर कुमार, पिता हरिहर सिंह रहे. चतुर्थ स्थान पर कृष्णा कुमारी, पिता बाबूलाल दास हैं. पंचम स्थान पर प्राप्त दो छात्र आकाश कुमार ठाकुर, पिता राधा मोहन ठाकुर एवं अमर प्रसाद पिता मनोज प्रसाद हैं. 

जिला पदाधिकारी ने अपने उद्बोधन में छात्र-छात्राओं को पूरी लगन एवं मिहनत से पढ़ाई करते रहने को कहा. बच्चों से उन्होंने सामान्य प्रश्न भी किए- आपलोग कहाँ बैठे हैं? बच्चों ने जबाव दिया सभागार में. समाहरणालय भवन में कौन-कौन कार्यालय होते हैं तथा उनके प्रभारी पदाधिकारी के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई. छात्र-छात्राओं को शोशल मीडिया से सकारात्मक रूप से जुड़ने को कहा. अनावशयक न्यूज एवं ऐप में अपना समय बर्बाद नहीं करने को कहा गया. राष्ट्रीय स्तर से अखबारों को न्यूज ऐप के जरिए पढ़ते रहने को कहा गया. रटने को छोड़ समझकर विषयों को पढ़ने की आवशयकता पर बल दिया गया. कागजी ज्ञान के अलावा सामान्य ज्ञान में निरंतर बढ़ोतरी करते रहने को कहा गया. 

परिभ्रमण के दौरान समाहरणालय भी घूमेंगे विद्यार्थी - डीएम:

डीएम ने बताया कि स्कूलों के जरिए करवाये जाने वाले परिभ्रमण कार्यक्रम में समाहरणालय परिभ्रमण को भी शामिल किया जाएगा. इस भ्रमण में विद्यालय के छात्र-छात्राओं को प्रशासनिक कार्यालय एवं पदाधिकारियों के कार्य करने के पद्धति के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी. खूब मेहनत करके भविष्य में अच्छा करने की प्रेरणा देते हुए अन्त में जिला पदाधिकारी ने विद्यार्थियों से कहा कि, वे अपने लक्ष्य को प्राप्त कर अपने परिवार एवं जिला का नाम रौशन करें.














Post a Comment

0 Comments