प्रवासियों के लिए संजीवनी बन रहा रामोबरिया गांव के युवाओं के द्वारा दिया गया भोजन ..

महामारी में युवाओं का सहयोग पैदल चल रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए संजीवनी का काम कर रहा है. लोगों द्वारा लगातार भूखे प्यासे अन्य जिलों में जा रहे प्रवासी मजदूरों को सहायता देने में जुटे हुए हैं.

-  राष्ट्रीय राजमार्ग 84 पर जा रहे प्रवासी श्रमिकों को कराया जा रहा भोजन
- हजारों की संख्या में पैदल तथा विभिन्न माध्यमों से आ रहे हैं प्रवासी श्रमिक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: राज्य की सीमा से लगे बक्सर से प्रतिदिन हजारों की संख्या में प्रवासी श्रमिक पैदल व विभिन्न माध्यमों से उत्तरी बिहार के कई जिलों के साथ ही पश्चिम बंगाल एवं आसाम तक के लोग जा रहे हैं. रास्ते में उन्हें खाद्य सामग्री नहीं मिलने की वजह से वे लगातार भूखे चल रहे हैं. जिनकी सहायता को लेकर प्रतिदिन जिलेवासियों द्वारा अपनी सहभागिता निभाई जा रही है. 

इसी क्रम में रामोबरिय गांव के युवाओं व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पड़री गांव के पास पैदल एवं वाहनों से जा रहे प्रवासी मजदूरों के बीच भोजन का पैकेट वितरण कियाजा रहा है. भोजन के पैकेट प्राप्त कर प्रवासी मजदूर के चेहरे पर अपनापन का भाव देखते ही बनता है. कई मजदूरों ने बताया कि उन्हें 24 घंटे में कोई भोजन व खाद्य सामग्री प्राप्त नहीं हुई है. महामारी में युवाओं का सहयोग पैदल चल रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए संजीवनी का काम कर रहा है. लोगों द्वारा लगातार भूखे प्यासे अन्य जिलों में जा रहे प्रवासी मजदूरों को सहायता देने में जुटे हुए हैं. 

इस संबंध में युवाओं का प्रतिनिधित्व कर रहे प्रवीन कुमार सिंह ने बताया कि लाचार एवं भूखे प्यासे चल रहे प्रवासी मजदूरों की सेवा कर मन को शांति प्राप्त हो रही है. इस विकट परिस्थिति में दाने-दाने को मोहताज, बिना थके सैकड़ों किलोमीटर चल कर आने वाले लोगों की सहायता करने का उन्हें सौभाग्य प्राप्त हो रहा है.














Post a Comment

0 Comments