पीडीएस दुकानदारों को मिले कोरोना योद्धा सम्मान: डॉ. मनोज यादव

उन्होंने कहा कि, जिले के कई प्रखंडों व पंचायतों में पीडीएस दुकानों के निरीक्षण के क्रम में उन्होंने पाया कि अधिकतर पीडीएस दुकानदार लाभुकों को सरकार द्वारा निर्धारित मात्रा में अनाज का वितरण कर रहे हैं. तथा लाभुकों को उनके डीलर उन्हें ससम्मान बुलाकर सरकारी योजनाओं के तहत खाद्यान्न मुहैया करा रहे हैं.

  •  

- पीडीएस दुकानदार संघ के जिलाध्यक्ष ने प्रशासन से रखी मांग
-  सचिव ने कहा, डोर स्टेप डिलीवरी हो सुनिश्चित.

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: फेयर प्राईस डीलर्स एसोसिएशन के जिलाध्‍यक्ष सह अधिवक्‍ता डा. मनोज यादव ने कहा है कि, जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को भी कोरोना योद्धा की श्रेणी में शामिल कर उन्हें सम्मानित किया जाना चाहिए.

ऐसे वैश्विक संकट के समय जो पीडीएस डीलर पारदर्शिता बरतते हुए लाभुकों के बीच निर्धारित मात्रा में अनाज वितरण कर रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर कोरोना योद्धाओं की श्रेणी में शामिल करते हुए समुचित सम्मान दिए जाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के मद्देनजर किए गए देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी, मीडियाकर्मी, स्वयंसेवी संस्थाएं, सामाजिक कार्यकर्ता कोरोना योद्धा के रूप में मैदान-ए-जंग में डटे हैं, उसी प्रकार जिलें के सभी पीडीएस दुकानदार भी इस संकट की घड़ी में अपनी चिंता छोड़, गरीब लाभुकों को निर्धारित मात्रा में खाद्यान्न वितरण करने में मुस्तैदी से जुटे हैं.

उन्होंने कहा कि, जिले के कई प्रखंडों व पंचायतों में पीडीएस दुकानों के निरीक्षण के क्रम में उन्होंने पाया कि अधिकतर पीडीएस दुकानदार लाभुकों को सरकार द्वारा निर्धारित मात्रा में अनाज का वितरण कर रहे हैं. तथा लाभुकों को उनके डीलर उन्हें ससम्मान बुलाकर सरकारी योजनाओं के तहत खाद्यान्न मुहैया करा रहे हैं. हालांकि, कई पीडीएस डीलरों ने राज्य खाद्य निगम के गोदाम से अनाज उठाव के क्रम में निर्धारित मात्रा से कम अनाज की आपूर्ति किए जाने की शिकायत भी की है. बावजूद इस विषम परिस्थितियों में भी डीलरों द्वारा खाद्यान्न वितरण में ईमानदार पहल किए जाने की सराहना करते हुए कहा कि संकट और आपदा के समय लाभ-हानि की परवाह किए बिना गरीब लाभुकों को उनका वाजिब हक देना पीडीएस डीलरों की उदारता और पीड़ित मानवता की सेवा के प्रति उनकी निष्ठा का परिचायक है.


डोर स्टेप डिलीवरी सुनिश्चित कराएं प्रशासन गोदामों से उठाव नहीं करेंगे पीडीएस दुकानदार: सचिव

सचिव हृदयानंद मिश्रा ने कहा कि, जिला प्रशासन द्वारा पीडीएस दुकानदारों को यह निर्देश दिया गया है कि, वह गोदामों पर नहीं जाए ऐसे में अब कोई भी पीडीएस दुकानदार गोदामों पर नहीं जाएगा लेकिन, प्रशासन अब डोर स्टेप डिलीवरी सुनिश्चित करें साथ ही साथ खाद्यान्न का वजन भी दुकानदारों के सामने किया जाए.













Post a Comment

0 Comments