बाल कल्याण से जुड़े लंबित प्रकरणों की जल्द होगी समीक्षा: डॉ शशांक शेखर

उन्होने बातचीत के दौरान यह भी बताया कि, आपदा व संकटग्रस्त बालको को संरक्षित करने के लिए बक्सर व डुमरांव मे चल रहें चाइल्ड लाइन को चौकस रहने सहित क्षेत्र मे जानकारी प्राप्त करने के लिए निर्देशित किया जा चुका है.

- पदभार ग्रहण करते ही सीडब्ल्यूसी के मेंबर ने कर्तव्य निर्वहन की दिखाई प्रतिबद्धता
- बक्सर तथा डुमरांव  चाइल्ड लाइन दिए आवश्यक निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मई महीने के शुरुआती दिनों में बिहार सरकार द्वारा बाल संरक्षण को लेकर जारी अधिसूचना के तहत चेयरमैन सहित तीन अन्य सदस्यों के नाम घोषित किए. इसमें बक्सर प्रेस क्लब के अध्यक्ष सह रेडक्रॉस उपाध्यक्ष एवं जुवेनाइल बोर्ड के पूर्व सदस्य डॉ शशांक शेखर का भी नाम भी शामिल है. बीते 13 मई को सभी पदाधिकारियों ने अपना अपना पदभार ग्रहण किया. इसके बाद बक्सर न्यायालय रोड स्थित जिला बाल कल्याण समिति(CWC) में नए सिरे से कार्य शुरु हो गया है. 

CWC के मेम्बर डॉ शशांक शेखर ने मीडिया से एक बातचीत में कहा कि, पूर्व से लेकर अब तक जिला बाल कल्याण समिति में जितने भी लंबित मामले हैं उन सभी की जल्द निष्पादन के लिए समीक्षा की जा रही हैं. उन्होंने यह भी कहा कि  जिला अंतर्गत सभी वैसे संदिग्ध स्थलों की सूची भी तैयार की जा रही है जहाँ पर बाल मजदूरी एवं बाल उत्पीड़न से जुड़ी चीजें अपने पाँव-पसार रही हैं. उन्होंने कहा कि, बाल संरक्षण से सम्बंधित कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए CWC बक्सर की नई कमिटी सवेदनशील हैं. उन्होने बातचीत के दौरान यह भी बताया कि, आपदा व संकटग्रस्त बालको को संरक्षित करने के लिए बक्सर व डुमरांव मे चल रहें चाइल्ड लाइन को चौकस रहने सहित क्षेत्र मे जानकारी प्राप्त करने के लिए निर्देशित किया जा चुका है.













Post a Comment

0 Comments