विक्की राय बनें युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री ..

हाल ही में पटना विवि पत्रकारिता विभाग के पूर्व छात्र परिषद का इन्हें संयोजक बनाया गया था. पटना विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता विक्की राय वर्तमान में पटना उच्च न्यायालय में वकालत करते हैं. विक्की राय मूलतः रोहतास जिले के निवासी हैं करगहर प्रखंड के समहुता ग्राम निवासी हैं.

- पटना विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता है विक्की
- नया दायित्व सौंपे जाने पर विद्यार्थी परिषद के पूर्व छात्र नेता सौरभ तिवारी ने जताई खुशी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व प्रांत सह मंत्री और पटना विश्वविद्यालय के सीनेट सदस्य विक्की राय को भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री का दायित्व सौंपा गया. कल देर शाम युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने अपनी प्रदेश टीम की घोषणा की । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के पटना विश्वविद्यालय संयोजक रहते हुए विगत दो छात्र संघ चुनावों में इन्होंने परिषद को सफलता दिलायी थी, जिसके परिणामस्वरूप संगठन ने इन्हें अभाविप में भी उच्च जिम्मेदारियाँ सौंपी थी. पिछले प्रांतीय अधिवेशन में विक्की राय ने छात्र राजनीति और परिषद से दायित्वमुक्त होने के बाद ही इनके सांगठनिक क्षमताओं के कारण सक्रिय राजनीति में आने के क़यास लगाएँ जा रहें थे.

बताया जाता है कि विक्की राय की प्रारम्भिक शिक्षा-दीक्षा बक्सर के ही निजी स्कूल से हुई है. उच्च शिक्षा के लिए उन्होंने पटना विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ाई की. पटना कॉलेज से पत्रकारिता में स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद उन्होंने पटना लॉ कॉलेज से विधि स्नातक की डिग्री ली. हाल ही में पटना विवि पत्रकारिता विभाग के पूर्व छात्र परिषद का इन्हें संयोजक बनाया गया था. पटना विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता विक्की राय वर्तमान में पटना उच्च न्यायालय में वकालत करते हैं. विक्की राय मूलतः रोहतास जिले के निवासी हैं करगहर प्रखंड के समहुता ग्राम निवासी हैं.

नवनियुक्त प्रदेश मंत्री विक्की राय ने बातचीत में बताया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी की नीतियों को मैं जन-जन में पहुँचाने का काम करूँगा. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ता होने के नाते अनुशासन एवं सांगठनिक कौशल हमें विरासत में मिली है. अतः सक्रिय राजनीति में निश्चित तौर पर मुझे इसका फ़ायदा मिलेगा जिससे मैं समाज और संगठन को अपनी सेवाएँ अनवरत दें सकूँगा. उन्होंने संघ, अभाविप के साथ साथ युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह को धन्यवाद प्रेषित किया.
इस सफलता पर विद्यार्थी परिषद के पूर्व नेता सौरभ तिवारी ने विक्की राय को बधाई व भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह को धन्यवाद दिया.














Post a Comment

0 Comments