14 निःशक्त बच्चों को स्पेशल होम भेजने का निर्देश ..

निरीक्षण के बाद सदस्यों ने बताया कि यहां रह रहे बच्चे किसी न किसी कारण अपने परिवार से बिछड़े हुए हैं. इन लोगों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने की पहली प्राथमिकता होगी. कुछ बच्चों कला का क्षेत्र में रुझान है. वैसे बच्चों को उस तरह का मंच भी प्रदान करने का प्रयास किया जाएगा. 


- बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने किया बालगृह का औचक निरीक्षण
- भोजन की नई मैन्यू के तहत बच्चों को पौष्टिक भोजन की शुरु हुई आपूर्ति

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने सोमवार को बाल गृह का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद सदस्यों ने बालगृह में रह रहे 14 निःशक्त (स्पेशल) बच्चों को पटना स्थित अपना घर में भेजने का निर्देश दिया. ताकि इन बच्चों को बेहतर सुविधा व इलाज मिल सके. समिति के चेयरमैन शशिकांत पासवान ने बताया कि चाइल्ड वेलफेयर कमिटी के साथ उन्होंने बालगृह का निरीक्षण किया तथा निदेशक को विभिन्न बिंदुओं पर निर्देश भी दिया. सदस्य डॉ. शशांक शेखर, नवीन कुमार व योगिता सिंह ने बताया कि, ये बच्चे पिछले एक साल से अधिक समय से बालगृह में रह रहे हैं. लेकिन, यहां पर इन बच्चों को बेहतर सुविधा नहीं मिल पा रही हैं. जिससे इन सभी का शारीरिक व मानसिक विकास नहीं हो पा रहा है.


निरीक्षण के बाद सदस्यों ने बताया कि यहां रह रहे बच्चे किसी न किसी कारण अपने परिवार से बिछड़े हुए हैं. इन लोगों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने की पहली प्राथमिकता होगी. कुछ बच्चों कला का क्षेत्र में रुझान है. वैसे बच्चों को उस तरह का मंच भी प्रदान करने का प्रयास किया जाएगा. जिससे उनलोगों की प्रतिभा उभर कर सामने आए. साथ ही उन्होंने बताया कि, 17 मई से भोजन की नई मेन्यू के तहत पौष्टिक की आपूर्ति शुरू कर दी गई है.











Post a Comment

0 Comments