नप बोर्ड की बैठक में छाया रहा सफाई तथा क्षतिग्रस्त सड़कों का मामला ..

इससे भी सफाई व्यवस्था प्रभावित होती है. वार्ड पार्षदों ने बताया कि प्रत्येक तीन वार्ड पर एक सुपरवाइजर की प्रतिनियुक्ति किए जाने से सफाई व्यवस्था की सही मॉनिटरिंग नहीं हो पाती है. ऐसे में नगर परिषद को सुपरवाइजर को की संख्या भी बढ़ानी होगी.

- कार्यपालक पदाधिकारी ने किया वार्ड पार्षदों को आश्वस्त कहा, जल्द सुधारेंगे व्यवस्था
- नगर में चलाया जा रहा मास्क पहनो अभियान, लाइटों को ठीक करने के लिए संबंधित एजेंसी को लिखा गया पत्र

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर परिषद के सभागार में शनिवार को नगर परिषद बोर्ड की बैठक आयोजित की गयी, जिसमें मुख्य पार्षद माया देवी, उप मुख्य पार्षद इन्द्रप्रताप सिंह, सभी वार्ड पार्षद तथा नगर परिषद के पदाधिकारी मौजूद रहे. बोर्ड की बैठक बेहद हंगामेदार रही मौके पर सभी वार्ड पार्षदों ने एक-एक कर अपनी समस्याएं गिनाई. हालांकि साफ-सफाई तथा जलापूर्ति योजना को लेकर सड़क पर बनाए गए गड्ढों को लेकर वार्ड पार्षदों में खासा आक्रोश रहा. सभी का कहना था कि नगर परिषद के पदाधिकारियों के द्वारा नियमित रूप से मॉनिटरिंग नहीं किए जाने के कारण इस तरह की समस्याएं सामने आ रही है.

वार्ड पार्षदों ने कहा कि सिटी मैनेजर साफ-सफाई की व्यवस्था का जायजा नहीं लेते, जिसके कारण साफ-सफाई नहीं हो पाती. साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि वार्डों में पर्याप्त संख्या में श्रमिक नहीं प्रदान किए जाते हैं. इससे भी सफाई व्यवस्था प्रभावित होती है. वार्ड पार्षदों ने बताया कि प्रत्येक तीन वार्ड पर एक सुपरवाइजर की प्रतिनियुक्ति किए जाने से सफाई व्यवस्था की सही मॉनिटरिंग नहीं हो पाती है. ऐसे में नगर परिषद को सुपरवाइजर को की संख्या भी बढ़ानी होगी.

मौके पर मौजूद कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार तथा नगर परिषद के सिटी मैनेजर असगर अली ने सभी वार्ड पार्षदों को आश्वस्त किया कि साफ-सफाई की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा. साथ ही कर्मियों की संख्या बढ़ाए जाने के लिए संबंधित सफाई एजेंसी को निर्देश दिया गया है.

नगर में मास्क नहीं पहनने पर लगाया जाएगा 50 रुपये का जुर्माना:

कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि नगर में मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना लगाए जाने का अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें मास्क नहीं पहने पाए जाने पर प्रत्येक व्यक्ति से 50 रुपये का शुल्क वसूला जाएगा.

लाइट की व्यवस्था को दुरुस्त किए जाने के लिए कार्यकारी एजेंसी को लिखा गया पत्र:

कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि नगर में लगातार मिल रही स्ट्रीट लाइट की समस्याओं को लेकर कार्यकारी एजेंसी को पत्र लिखा गया है. उन्होंने कहा कि एजेंसी को निर्देश दिया गया है कि दो दिनों के अंदर लाइटों को दुरुस्त करते हुए उन्हें अपना जवाब दें.











Post a Comment

0 Comments