ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर साइबर अपराधियों ने लगाया चूना, खाते से गायब किए रुपये ..

विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करती है. उसने दृष्टि कोचिंग के माध्यम से पढ़ाई करने की बात सोची, जिसके बाद नेट पर सर्च करने के दौरान वह साइबर अपराधियों के संपर्क में आ गई. साइबर अपराधियों ने उससे ओटीपी का नंबर मांग लिया जिसके बाद अपराधियों ने छात्रा के पिता जय शंकर राय के खाते से तकरीबन 3 हज़ार 200 रुपये की राशि उड़ा ली. 

- मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के नया बाज़ार हवाई अड्डा का है मामला
- नौकरी की तैयारी करने वाली छात्रा को झांसा देकर पूछा ओटीपी


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण काल में हुए लॉक डाउन के बाद ऑनलाइन पढ़ाई किए जाने का क्रेज बढ़ा है हालांकि, ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान काफी सतर्कता बरते जाने की जरूरत है. अन्यथा साइबर अपराधी भी बेहद सक्रिय है जो मौका मिलते ही आप को चूना लगा सकते हैं. ऐसा ही एक वाकया मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नया बाजार मठिया मोड़ के हवाई अड्डे के समीप रहने वाली एक छात्रा के साथ हुआ आया है. जिसमें साइबर अपराधियों ने कोठी भी पूछ कर उसके खाते से हजारों रुपए की निकासी कर ली है. 

दरअसल, स्थानीय निवासी जयशंकर राय की पुत्री विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करती है. उसने दृष्टि कोचिंग के माध्यम से पढ़ाई करने की बात सोची, जिसके बाद नेट पर सर्च करने के दौरान वह साइबर अपराधियों के संपर्क में आ गई. साइबर अपराधियों ने उससे ओटीपी का नंबर मांग लिया जिसके बाद अपराधियों ने छात्रा के पिता जय शंकर राय के खाते से तकरीबन 3 हज़ार 200 रुपये की राशि उड़ा ली. 

बताया जा रहा है कि उक्त राशि से अपराधियों ने फ्लिपकार्ट से खरीदारी भी की है. खरीदारी के बाद जिस पते पर सामान मंगाया गया था पीड़ित ने उसका पता भी पुलिस को उपलब्ध करा दिया है. बताया जा रहा है कि मामला दर्ज होने के साथ साइबर सेल मामले की  जांच में जुट गया है. उम्मीद जताई जा रही है कि मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा. मामला सामने आने के बाद ज्यादा सतर्क होकर ऑनलाइन उत्पादों की खरीद अथवा ऑनलाइन पढ़ाई करने की जरूरत समझ में आ रही है.












Post a Comment

0 Comments