कोरोना संक्रमण काल में भी साइबर अपराधी बिछा रहे जाल ...

उन्होंने तुरंत ही रिश्तेदार से संपर्क साधा ज्ञात हुआ कि, उनके फेसबुक आईडी को किसी ने हैक कर लिया है. जिसके बाद इस तरह का मैसेज भेजा गया है. इस बात को जानने के बाद प्रतिमा सिंह कोई एहसास हुआ कि, वह ठगी का शिकार होने जा रही थी लेकिन, जरा सी सतर्कता के कारण वह साइबर ठगी का शिकार होने से बच गई.


- ठगी का शिकार होने से बची किशोर न्याय परिषद के सदस्य प्रतिमा सिंह
- रिश्तेदार के फेसबुक अकाउंट को हैक कर ठग ने किया था मैसेज

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण काल में जहां लोग एक दूसरे की मदद करने में लगे हुए हैं वहीं, इस दौरान भी साइबर अपराधी बेहद सक्रिय हैं. बताया जा रहा है कि जरा सी असावधानी के कारण यह अपराधी आपको हजारों रुपये का चूना लगा सकते हैं. ऐसा ही एक वाकया किशोर न्याय परिषद की सदस्य प्रतिमा सिंह के साथ हुआ जब उनके किसी रिश्तेदार के फेसबुक मैसेंजर से उनको यह संदेश आया कि उन्हें 10 हज़ार रुपये चाहिए, बहुत अर्जेंट है. संदेश में लिखा हुआ था कि, मामा की लड़की का पैर जल गया है. जिसके लिए पैसों की आवश्यकता है. 

पैसे की मांग गूगल पे से की गई थी. लेकिन, पैसा मांगने के दौरान जिस भाषा शैली का इस्तेमाल किया गया था वह प्रतिमा सिंह के रिश्तेदार की तरह नहीं थी. ऐसे में उन्हें संदेह हुआ तथा उन्होंने तुरंत ही रिश्तेदार से संपर्क साधा ज्ञात हुआ कि, उनके फेसबुक आईडी को किसी ने हैक कर लिया है. जिसके बाद इस तरह का मैसेज भेजा गया है. इस बात को जानने के बाद प्रतिमा सिंह कोई एहसास हुआ कि, वह ठगी का शिकार होने जा रही थी लेकिन, जरा सी सतर्कता के कारण वह साइबर ठगी का शिकार होने से बच गई.

बक्सर टॉप न्यूज़ अपने सभी पाठकों से यह अपील करता है कि, वह साइबर ठगी के मामलों से बचने के लिए सोशल साइट्स पर अत्याधिक सतर्क रहें तथा किसी भी तरह के फ्री रिचार्ज अथवा प्रलोभन वाले संदेशों के मैसेज को भी इग्नोर करें.











Post a Comment

0 Comments