इटाढ़ी प्रखंड के डॉ रविंद्र ओझा बने पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलसचिव, शुभचिंतकों में हर्ष ..

डॉ ओझा की प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही परिवेश में हुई थी. बाद में उच्च शिक्षा के लिए व इलाहाबाद चले गए. बचपन से ही मेधावी छात्र डॉ रविंद्र के चयन की जानकारी गुरुवार को राज्यपाल के आदेश पर राजभवन से की गई अधिसूचना में दी गई है.


- इटाढ़ी प्रखंड के खेखसी गाँव के मूल निवासी हैं डॉ ओझा, ग्रामीण परिवेश में पूरी की थी प्रारंभिक शिक्षा
-  राज्यपाल के आदेश पर राजभवन से जारी की गई है अधिसूचना, पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति ने भेजी थी सूची

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिले की प्रतिभाओं ने सदैव देश तथा विदेश में अपना परचम लहराया है. इसी कड़ी में बक्सर जिले के इटाढी़ प्रखंड के नारायणपुर पंचायत के खेखसी गांव के निवासी रविंद्र नाथ ओझा ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है. रामदयालु सिंह कॉलेज के अर्थशास्त्र के प्राध्यापक डॉ. रविंद्र नाथ ओझा को पूर्णिया विश्वविद्यालय का कुल सचिव बनाया गया है. उन्हें कुल सचिव बनाए जाने पर उनके पैतृक गांव समेत पूरे जिले में उनके शुभचिंतकों के बीच हर्ष का माहौल कायम हो गया है. उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

बताया जा रहा है कि डॉ ओझा की प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही परिवेश में हुई थी. बाद में उच्च शिक्षा के लिए व इलाहाबाद चले गए. बचपन से ही मेधावी छात्र डॉ रविंद्र के चयन की जानकारी गुरुवार को राज्यपाल के आदेश पर राजभवन से की गई अधिसूचना में दी गई है. पत्र में कहा गया है कि पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति की ओर से कुलसचिव के लिए नामों की जो सूची भेजी गई थी, इसमें डॉ रविंद्र नाथ ओझा का चयन किया गया है. बताया जा रहा है कि डॉ ओझा बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कई सम्मानित पदों को सुशोभित कर चुके हैं. वह विश्वविद्यालय में लॉ ऑफिसर, एनएसएस कोआर्डिनेटर के साथ-साथ दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के डिप्टी डायरेक्टर भी रह चुके हैं. इसके अलावा वह विश्वविद्यालय पीजी विभाग में वह प्रतिनियुक्ति पर थे फिलहाल आरडीएस कॉलेज में वह प्रोफ़ेसर हैं. 

डॉ रविंद्र ओझा को पूर्णिया विश्वविद्यालय का कुल सचिव बनाए जाने पर इनके छोटे भाई प्रवीण रंजन पराशर ने बताया कि कल से ही घर में हर्ष का माहौल है. गांव वालों को भी अपने बेटे की इस कामयाबी पर गर्व है. डॉ ओझा की इस सफलता पर बधाई देने वालों में करुणा निधान ओझा, बालकृष्ण ओझा, ओम प्रकाश ओझा सहित सैकड़ों लोग शामिल हैं.














Post a Comment

0 Comments