बिहार सरकार को सद्बुद्धि प्रदान करें ईश्वर : विद्यार्थी परिषद

कहा कि कथित सुशासन के 15 वर्षों के शासनकाल में भर्ती हेतु जो परीक्षाएं हुई हैं उसमें से 95 फीसद परीक्षाएं विवादों में रही हैं. आखिर इसके कौन है जिम्मेदार? स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय सब शिक्षक विहीन होते जा रहे हैं. बिना शिक्षक का छात्र पढ़ रहे हैं. ना समय से परीक्षा हो रही है, ना परिणाम आ रहे हैं, वर्ग संचालन आदि भी समय से नहीं हो रहा 

- माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम रद्द करने के विरोध में किया सद्बुद्धि यज्ञ
- विद्यार्थी परिषद के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर आयोजित किया गया था कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बिहार प्रदेश के आह्वान पर पूरे प्रदेश भर में बिहार सरकार को सद्बुद्धि प्रदान करने हेतु सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया. दौरान बक्सर इकाई के द्वारा भी यज्ञ का आयोजन कर सरकार की सद्बुद्धि की प्रार्थना ईश्वर से की गई. इस दौरान कई छात्र-छात्राओं ने हवन की आहुतियां दी.
     
मौके पर उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए परिषद के जिला संयोजक त्रिभुवन पाण्डेय  ने  बताया कि बिहार सरकार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एसटीइटी परिणाम को रद्द कर हजारों छात्रों के भविष्य को कुचलने का कर रही है. उन्होंने कहा कोरोना की भीषण महामारी के समय एक ओर छात्र, अभिभावक आर्थिक तंगी से जूझ रहे है तो दूसरी ओर किरायेदारों से मकान मालिक तथा अभिभावक व छात्रों से व निजी शिक्षण संस्थान शुल्क जमा करने का दबाव बना रहे हैं. इस परिस्थिति में सरकार का मौन रहना शर्मनाक है. 

उन्होंने आगे कहा कि कथित सुशासन के 15 वर्षों के शासनकाल में भर्ती हेतु जो परीक्षाएं हुई हैं उसमें से 95 फीसद परीक्षाएं विवादों में रही हैं. आखिर इसके कौन है जिम्मेदार? स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय सब शिक्षक विहीन होते जा रहे हैं. बिना शिक्षक का छात्र पढ़ रहे हैं. ना समय से परीक्षा हो रही है, ना परिणाम आ रहे हैं, वर्ग संचालन आदि भी समय से नहीं हो रहा. ऐसे में सवाल ये उठता है कि इस व्यवस्था का जिम्मेदार कौन है?

बिहार प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य अविनाश पाण्डेय ने कहा कि सरकार के गलत नीति, हठधर्मिता तथा राजनीतिक द्वेष के कारण हजारों छात्र-युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. ऐसे में बिगड़ती शिक्षा व्यवस्था  की उच्चस्तरीय जांच क्यों नहीं कराई जा रही? दोषी बोर्ड के अध्यक्ष को क्यों नही हटाया गया? भ्रष्ट पदाधिकारियों  के ऊपर करवाई क्यों नहीं की गई? पदाधिकारियों को बचाने में सरकार क्यों लगी है? ऐसे में सरकार अपने निर्णय पर पुनर्विचार करें अन्यथा विद्यार्थी परिषद चरणबद्ध आंदोलन जारी रखेगा.

सभा का संचालन नगर मंत्री रविरंजन पासवान तथा धन्यवाद ज्ञापन राघव पाण्डेय ने किया. मौके पर सनी सिंह, शिवम ठाकुर, प्रभात वर्मा, राहुल कुमार, लकी कुमार, पंकज कुमार उपस्थित थे.











Post a Comment

0 Comments