हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर को सूअरों ने बनाया बसेरा, परिसर ही नहीं अब अस्पताल के अंदर भी दिखे बेरोकटोक घूमते ..

कहा कि बक्सर में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है. इस तरह का नजारा देखने के बाद और भी कुछ कहना बाकी नहीं रहा. उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना के हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर बक्सर में चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी, प्रबंधक की जगह आवारा सूअर तथा अन्य पशुओं का बाड़ा बना हुआ है
अस्पताल में घूम रहे सूअर

- इलाज कराने पहुंचे लोगों ने बनाया वीडियो, किया मीडिया के सुपुर्द
- सिविल सर्जन ने काटा सुरक्षा कर्मी का वेतन कहा पुनरावृति पर करेंगे और कठोर कार्रवाई
अस्पताल में घूम रहे सूअर

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: स्वास्थ विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. बक्सर के सिविल लाइन्स स्थित हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के परिसर में जहां पहले परिसर में आवारा पशु घूमते देखे जाते थे वहीं, ये अस्पताल परिसर में ही नहीं बल्कि, अब यह अस्पताल के अंदर भी घूमते स्पष्ट नजर आ रहे हैं. इलाज कराने पहुंचे लोगों ने जब यह नजारा देखा तो इसका वीडियो बनाकर तत्काल मीडिया कर्मियों को भेजा.
हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का भवन

इस तरह की बात सामने आने पर बक्सर जिला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरिशंकर त्रिवेदी ने कहा कि बक्सर में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है. इस तरह का नजारा देखने के बाद और भी कुछ कहना बाकी नहीं रहा. उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना के हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर बक्सर में चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी, प्रबंधक की जगह आवारा सूअर तथा अन्य पशुओं का बाड़ा बना हुआ है
कांग्रेस नेता हरिशंकर त्रिवेदी

इस संदर्भ में जब सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र नाथ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले में जानकारी मिलने पर सुरक्षाकर्मी के एक दिन का वेतन काटा गया है. साथ ही यह हिदायत दी गई है कि यदि आगे भी इसी तरह की कोई लापरवाही सामने आयी तो पुनः कार्रवाई की जाएगी.
सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र नाथ












Post a Comment

1 Comments

  1. केवल हेल्थ एवं वेलनेस से सेंटर ही नही अस्पताल रोड ,चित्रगुप्त मंदिर के पास मुख्य मार्ग पर ही नगर पालिका द्वारा डंपिंग स्टेशन बना दिया गया है,जहाँ पर सुअरो एवं आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है।ज्ञात हो यह बहुत ही महत्वपूर्ण मार्ग है जिससे गर्ल्स हाई स्कूल,हेल्थ &वेलनेस सेंटर, बी0बी0 हाई स्कूल,पोस्ट ऑफिस एवं महिला थाना साप्ताहिक बाजार की तरफ रास्ता जाता है ।तथा रिहायसी इलाका है।
    कृप्या। आपसभी जनहित को ध्यान में रखते हुए इस खबर को प्रमुखता देते हुए आवश्यक कार्रवाई करे। जा

    ReplyDelete