ड्यूटी से गायब स्वास्थ्य प्रबंधक ने सामाजिक कार्यकर्ता से किया दुर्व्यवहार..

यह भी कह दिया कि वह किसी पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर उनके विरुद्ध इल्जाम लगा रहे हैं. श्री तिवारी ने कहा है कि, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वास्थ्य की व्यवस्था भगवान भरोसे है लेकिन, जब भी कोई व्यक्ति इस संदर्भ में स्वास्थ्य प्रबंधक से शिकायत करने की कोशिश करता है तो वह उसे बुरा भला करते हुए भगा देती है.


- इटाढी़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है मामला, स्वास्थ्य प्रबंधक चिंतामणि के खिलाफ है शिकायत
- सिविल सर्जन ने दी है स्वास्थ्य प्रबंधक को व्यवहार में सुधार लाने की हिदायत

जागरण संवाददाता, बक्सर: इटाढी़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक चिंतामणि के विरुद्ध सामाजिक कार्यकर्ता नन्दकुमार तिवारी के द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने की शिकायत दर्ज कराई गई है. उन्होंने कहा वह जब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे तो उन्होंने यह पाया कि वहां कई स्वास्थ्य कर्मी तथा स्वयं स्वास्थ्य प्रबंधक चिंतामणि मौजूद नहीं थे. स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली के संदर्भ में जब उन्होंने स्वास्थ्य प्रबंधक से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने न सिर्फ उन्हें बुरा-भला कहा बल्कि, यह भी कह दिया कि वह किसी पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर उनके विरुद्ध इल्जाम लगा रहे हैं. श्री तिवारी ने कहा है कि, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वास्थ्य की व्यवस्था भगवान भरोसे है लेकिन, जब भी कोई व्यक्ति इस संदर्भ में स्वास्थ्य प्रबंधक से शिकायत करने की कोशिश करता है तो वह उसे बुरा भला करते हुए भगा देती है.यही नहीं, कई कई दिनों तक तो वह बिना सूचना के गायब रहती हैं. ऐसे में अन्य मातहत भी अपने कर्तव्य के प्रति कितने जिम्मेदार होंगे यह बात आसानी से समझी जा सकती है.

नन्दकुमार तिवारी बताते हैं कि वह मामले को लेकर वह जिले के वरीय अधिकारियों के से मिलकर उन्हें स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली तथा स्वास्थ प्रबंधक की निष्क्रियता से अवगत कराएंगे. जरूरत पड़ी तो स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारने के लिए वह जनमानस के साथ सड़क पर उतरकर प्रदर्शन भी करेंगे.

इस बाबत पूछे जाने पर सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र नाथ ने बताया कि, स्वास्थ्य प्रबंधक के खिलाफ उन्हें शिकायत मिली थी. जिसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य प्रबंधक को अपने व्यवहार में सुधार लाने की हिदायत दी है.











Post a Comment

0 Comments