नशा छोड़ने व पर्यावरण को बचाने के संकल्प के साथ मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस ..

पौधारोपण कर पुलिस कर्मियों को नशा मुक्ति के साथ-साथ पर्यावरण को सुरक्षित रखने का भी संकल्प दिलाया. उन्होंने कहा कि नशा संपूर्ण मानवता के लिए अभिशाप है. नशा करने वाला व्यक्ति केवल यह न सोचे की नशा करने से केवल उसे नुकसान है बल्कि, नशा करने से कई परिवार भी बर्बाद हो जाते हैं. उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को नशा नहीं करने का संकल्प भी दिलाया.

- एसपी ने लिया नशा मुक्ति का संकल्प कहा, संपूर्ण मानवता के लिए अभिशाप है नशा
- मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न थानों में नशा मुक्ति दिवस पर आयोजित हुए कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मादक पदार्थों के कुप्रभाव एवं अवैध व्यापार के विरुद्ध अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के मौके पर पुलिस कर्मियों के द्वारा आम लोगों को जागरूक करने को लेकर पौधरोपण किया गया. आरक्षी अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने इस मौके पर पौधारोपण कर पुलिस कर्मियों को नशा मुक्ति के साथ-साथ पर्यावरण को सुरक्षित रखने का भी संकल्प दिलाया. उन्होंने कहा कि नशा संपूर्ण मानवता के लिए अभिशाप है. नशा करने वाला व्यक्ति केवल यह न सोचे की नशा करने से केवल उसे नुकसान है बल्कि, नशा करने से कई परिवार भी बर्बाद हो जाते हैं. उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को नशा नहीं करने का संकल्प भी दिलाया.


नगर थाने में थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने सभी पुलिसकर्मियों के साथ थाना परिसर में पौधा लगाया. थानाध्यक्ष ने कहा कि आज के दिन जो पौधा लगाया गया है. वह नशा विमुक्ति वृक्ष के नाम से जाना जाएगा. इस वृक्ष के माध्यम से समाज के लोगों में नशा के खिलाफ जागरूक करना है. उधर औद्योगिक थाने में थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने पौधारोपण के पश्चात नशा छोड़ने के लिए संकल्प लिया. इसके अतिरिक्त जिले में अन्य थानों में भी पुलिस कर्मियों ने पौधारोपण करने के पश्चात नशा मुक्ति का संकल्प लिया.

नावानगर थाना परिसर मे थानाध्यक्ष संजय कुमार की अगुआई में, सिकरौल थाना परिसर मे थानाध्यक्ष आलोक रंजन कुमार की अगुआई में, तथा बासुदेवा ओपी परिसर में ओपी प्रभारी बिगाउ राम की अगुआई मे सभी पुलिस कर्मियों ने नशा नही करने का संकल्प लिया. नावानगर थाना परिसर मे थानाध्यक्ष संजय कुमार के द्वारा 21 फलदार आम, नींबू, तथा आमड़ा का  पौधा थाना परिसर मे लगाया गया. वहीं, सिकरौल थाना परिसर मे थानाध्यक्ष आलोक रंजन द्वारा कुल 11 पौधे लगाये गये, वहीं, बासुदेवा पुलिस प्रभारी द्वारा ओपी परिसर मे कुल 6 पौधे लगाये गये, पुलिस कर्मी सहित थानाध्यक्षों ने वृक्ष को पुत्र के समान संजोने व रखवाली करने की बात कहते पौधो को बड़ा करने व पालने की बात कही. मौके पर श्रीराम राय, गौतम हरिजन, शिवपुकार सिंह, कामेश्वर सिंह, रंजन प्रसाद, अकील अहमद, सहित अन्य उपस्थित रहे.

"मैं जहाँ रहूँगा समाज को नशा मुक्त बनाने का कार्य करूंगा .."

अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर हुए एसपी के साथ-साथ सभी पुलिसकर्मियों ने शपथ लेते हुए कहा कि, "मैं जहां भी पदस्थापित रहूंगा समाज को नशा मुक्त बनाने का काम करूंगा. लोगों को इसके दुष्प्रभाव से अवगत कराने में सक्रिय योगदान करूंगा तथा मादक पदार्थों के दुरुपयोग के विरुद्ध युवाओं को जागरूक करने को लेकर सामाजिक दायित्व को निर्वाहन करूंगा."











Post a Comment

0 Comments