डेढ साल के मासूम का अपहरण, पौने एक करोड़ की फिरौती मांगी, तत्परता से पुलिस ने किया बरामद ..

बताया जा रहा है कि  उनके मकान में रह रहा एक किराएदार भी गायब हो गया था. इस बीच देर रात बच्चे के स्वजनों के पास अज्ञात नम्बरों से कॉल कर किसी ने बच्चे को उनके पास होने तथा एवज में 75 लाख रुपयों की मांग की गई. 
स्वजनों द्वारा प्रदान की गई अपहरणकर्ता तथा बच्चे की तस्वीर

- नगर के मठिया मोड़ से किया गया था बच्चे का अपहरण
- पुलिस की तत्परता से आरा से किया गया बरामद


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर थाना क्षेत्र से अपहृत एक अठारह माह के एक मासूम बच्चे को पुलिस की तत्परता से बरामद कर लिया गया है बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ता ने बच्चे के अपहरण के बाद 75 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी हालांकि, पुलिस ने  मामले में बेहद गोपनीयता बरतते हुए  योजनाबद्ध तरीके से बच्चे को आरा से बरामद करने में सफलता पाई है. साथ ही साथ उसके अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ता जिस मकान में बतौर किराएदार रहता था उसी मकान के मकान मालिक के बच्चे का उसने अपहरण किया था. 

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार नया बाजार मठिया मुहल्ला निवासी विष्णु यादव का डेढ़ वर्षीय पुत्र रविवार की शाम खेलते हुए घर से बाहर निकल गया था. उसके बाद से वो घर वापस नहीं लौटा. बच्चे को घर में नहीं देख आस पास के इलाकों में खोजबीन की जाने लगी, पर कही से कुछ भी पता नहीं चला. बताया जा रहा है कि  उनके मकान में रह रहा एक किराएदार भी गायब हो गया था. इस बीच देर रात बच्चे के स्वजनों के पास अज्ञात नम्बरों से कॉल कर किसी ने बच्चे को उनके पास होने तथा एवज में 75 लाख रुपयों की मांग की गई. 

सामान्य श्रेणी में आनेवाले बच्चे के स्वजनों के फिरौती की रकम को सुनकर होश उड़ गए. इस मामले की जानकारी पुलिस को देते हुए बच्चे के खोजबीन की गुहार लगाने के बाद पुलिस सुबह से ही लगातार छानबीन में लग गई. पुलिस ने आरा, मुजफ्फरपुर, पटना समेत कई जिलों में व्यापक छापेमारी अभियान चलाया इसी बीच आरा से बच्चे की बरामदगी हो गई. बच्चा के पिता का मठिया मोड़ पर लगभग 23 कमरों का विशाल फलैट है जिसमें कई किराएदार रहते हैं. किराए से होने वाली आमदनी के अलावा 5 से 6 बीघा जमीन में खेती बाड़ी ही आमदनी का मुख्य जरिया है. इसके अलावा शहर के मेन रोड पर 15 कट्ठा का भू खंड के अलावा और कुछ भी नहीं है. बहुत ज्यादा आमदनी नहीं होने को लेकर परिवार सकते में था कि आखिर कैसे अपहर्ताओं की इतनी बड़ी मांग पूरी की जा सकती है? 

घटना की सूचना पर बक्सर एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने एसडीपीओ सतीश कुमार, बक्सर सर्किल इंस्पेक्टर मुकेश कुमार और बक्सर मॉडल थाना प्रभारी रंजीत कुमार के नेतृत्व में टीम बना कर पड़ोसी राज्य समेत सूबे बिहार  के कई जिलों में एक साथ व्यापक छापेमारी की. पुलिस ने इस मामले में मीडिया से भी सहयोग की मांग की थी ताकि खबर लीक ना हो और बच्चे की जान पर कोई खतरा नहीं हो. हालांकि, पुलिस ने 24 घंटे के भीतर बच्चे को बरामद कर लिया.

बच्चे के बरामदगी की पुष्टि करते हुए एसडीपीओ सतीश कुमार ने बताया कि पुलिस ने लगातार प्रयास किया और अंततः सफलता प्राप्त कर ली.











Post a Comment

0 Comments