आरटीआई कार्यकर्ता पर हमला, दुकान से खींच कर मारा ..

साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि नगर परिषद कार्यालय तथा अन्य मकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे से देख कर हमलावरों पहचान की जा सकती है. उन्होंने यह भी संभावना जताई है कि आगे भी उन्हें कोई नुकसान पहुंचाया जा सकता है.
घटना के बाद दुकान के बाहर लगी भीड़ एवं इनसेट में घायल आरटीआई कार्यकर्ता

- डुमराँव नगर परिषद कार्यालय के समीप दिनदहाड़े हुई घटना
- नगर परिषद के भ्रष्टाचार को उजागर करते रहते हैं आरटीआई कार्यकर्ता विनोद कुमार

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: एक तरफ जहां पूरे बिहार भर में पिछले कुछ वर्षों में कई आरटीआई कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है. वहीं, दूसरी तरफ सरकार ने भी आरटीआई कार्यकर्ताओं को सुरक्षा मुहैया कराए जाने के लिए सीधे तौर पर पुलिस के वरीय अधिकारियों को निर्देश दिया है. बावजूद इसके ऐसी कई घटनाएं सामने आ जाती है जिनसे आरटीआई कार्यकर्ताओं की सुरक्षा का भरोसा खत्म हो जाता है तथा जनता के आवाज को दबाए जाने की संभावना भी बढ़ जाती है. 

सूबे के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय जहां कानून व्यवस्था का राज कायम होने जाने की बात कहते रहते हैं वहीं, दूसरी तरफ उनके ही गृह जिले में आरटीआई कार्यकर्ता पर हमला करने की बात सामने आई है. घटना डुमरांव नगर परिषद कार्यालय के सामने की है जहां आरटीआई कार्यकर्ता तथा कूरियर कंपनी के संचालक पर दिनदहाड़े हमला किया गया तथा उनकी जमकर पिटाई की गई. मामले में डुमरांव थाने में दिए गए अपने आवेदन में आरटीआई कार्यकर्ता विनोद कुमार ने बताया कि वह सोमवार को डुमरांव नगर परिषद कार्यालय के सामने अपनी डीटीडीसी कूरियर कंपनी की दुकान पर बैठे हुए थे. दिन में तकरीबन 3:15 बजे कुछ लोग दुकान पर पहुंचे तथा उनका कलर खींचकर मारने लगे और बोले कि तुम बहुत आरटीआई लिखते हो तुम्हारा मन बढ़ गया है. आज ठीक कर देते हैं. विनोद कुमार ने बताया कि जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है वह अगर उन्हें देखें तो पहचान सकते हैं.

अपने आवेदन में विनोद कुमार ने बताया कि विवाह एक आरटीआई कार्यकर्ता हैं तथा नगर परिषद के भ्रष्टाचार एवं लूट पर दर्जनों आरटीआई आवेदन नगर परिषद कार्यालय से लेकर राज्य स्तर तक ले चुके हैं. जिस पर कार्रवाई जारी है. उन्होंने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि उनकी आवाज को दबाने के लिए ऐसी घटना का कारित की गई है. ऐसे में उन्होंने मामले की गहन जांच कराने और अपराधी को गिरफ्तार करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि नगर परिषद कार्यालय तथा अन्य मकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे से देख कर हमलावरों पहचान की जा सकती है. उन्होंने यह भी संभावना जताई है कि आगे भी उन्हें कोई नुकसान पहुंचाया जा सकता है.

मामले में एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने कहा कि इस तरह की घटना को कारित करने वाले अपराधकर्मियों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा. जल्द ही उन्हें उनकी पहचान करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.











Post a Comment

0 Comments