स्वच्छता की आदत को याद रखने के लिए जारी है मास्क व सैनिटाइजर वितरण ..

कहा कि कोरोना संक्रमण का इलाज भले ही ना बना हो लेकिन, इससे बचाव के लिए तमाम रास्ते हैं, जिन पर चलते हुए संक्रमण के इस दैत्य की काली छाया से अपना तथा अपने स्वजनों का बचाव किया जा सकता है.

- साबित खिदमत फाउंडेशन के द्वारा जिले के विभिन्न गांवों तक चलाया जा रहा अभियान
- कोरोना योद्धाओं की रक्षा के लिए भी कार्य कर रही है फाउंडेशन

बक्सर टॉप न्यूज,य बक्सर: समाजसेवी संस्था साबित खिदमत फाउंडेशन के द्वारा जिले भर में अपने डेढ़ लाख मास्क वितरण कार्यक्रम के अंतर्गत लगातार लोगों के बीच मास्क का वितरण किया जा रहा है. संस्था के निदेशक डॉ. दिलशाद आलम ने बताया अब तक 20 हज़ार लोगों को मास्क बांटे जा चुके हैं. साथ ही यह अभियान अनवरत चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मास्क के साथ-साथ लोगों को सैनिटाइजर भी बांटा जा रहा है. ताकि, वह स्वच्छता की इस नई आदत को नहीं भूल सके. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण का इलाज भले ही ना बना हो लेकिन, इससे बचाव के लिए तमाम रास्ते हैं, जिन पर चलते हुए संक्रमण के इस दैत्य की काली छाया से अपना तथा अपने स्वजनों का बचाव किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के तहत प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ ज्ञान प्रकाश को भी एन-95 मास्क तथा सैनिटाइजर प्रदान किया गया.

संस्था के सचिव साबित खिदमत फाउंडेशन लॉकडाउन के दौरान तथा लॉकडाउन के बाद भी लगातार जनसेवा के लिए समर्पित है. उन्होंने कहा कि मास्क वितरण के साथ-साथ लोगों को कोरोना वायरस जैसी संक्रामक बीमारी के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है. उन्होंने जिले की जनता से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए डब्ल्यूएचओ के द्वारा जो हिदायतें दी गई हैं. उनके तहत सोशल तथा फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ नियमित रूप से हाथों की सफाई तथा घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग आवश्यक है. हर व्यक्ति अगर इन नियमों का पालन करें तो कोरोना वायरस किसी का कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा.












Post a Comment

0 Comments