आज के नेता लें शेरशाह सूरी के विकास कार्यों से सबक: डॉ. मनोज

शेरशाह भवन बना था उसको भी तुड़वा दिया गया लेकिन आज तक शेरशाह का विजयस्थल सरकार की उदासीनता के चलते उपेक्षित हैं. उन्होंने जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि इस स्थल की अपने स्तर से जांच कराकर पर्यटनस्थल के रूप में सरकार को दर्जा दिलाने का अनुरोध किया जाए. 

- शेरशाह सूरी जन कल्याण संस्थान के बैनर तले आयोजित हुआ कार्यक्रम
- चौसा स्थित युद्ध स्थली की बदहाल स्थिति पर जताया गया रोष

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: शेरशाह सूरी जनकल्याण संस्थान, चौसा के बैनर तले संस्था के कार्यालय चौसा रेलवे स्टेशन पर शेरशाह विजय दिवस संस्था के प्रदेशाध्यक्ष डॉ मनोज कुमार यादव के अध्यक्षता में धूमधाम से मनाया गया. कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए मौके पर मौजूद सभी लोगों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए स्थान ग्रहण किया. 

इस दौरान कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डॉ. यादव ने कहा कि शेरशाह ने अपने शासन काल मे हिंदुस्तान के लोगों का दिल जीतने के लिये चौमुखी विकास् पर ध्यान दिया. उन्होंने सड़क,वृक्षारोपण, यात्री को ठहरने के लिए शेड, सराय के साथ आवागमन सुगम हेतु ग्रैंड ट्रंक रोड का निर्माण कराया. यदि शेरशाह के कार्यकाल को याद किया जाए तो आज देश, राज्य में राज करने वाले नेताओं को उनके विकास से सबक लेनी चाहिए और उनके बताए हुए विचार पर चलकर ही देश तरक्की कर सकता है. 

इस दौरान आक्रोश व्यक्त करते हुए डॉ. यादव ने कहा कि विजय स्थल का अभी नामोनिशान नही है. वर्तमान मुख्यमंत्री द्वारा उस स्थल का दौरा भी किया गया और आश्वासन भी दिया गया कि पर्यटन के रूप में चौसा को विकसित किया जाएगा. उस जगह एक शेरशाह भवन बना था उसको भी तुड़वा दिया गया लेकिन आज तक शेरशाह का विजयस्थल सरकार की उदासीनता के चलते उपेक्षित हैं. उन्होंने जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि इस स्थल की अपने स्तर से जांच कराकर पर्यटनस्थल के रूप में सरकार को दर्जा दिलाने का अनुरोध किया जाए. 

मौके पर रामाशीष सिंह कुशवाहा, ठाकुर कानू, मुन्ना खरवार, गोविंद खरवार, शिवमुनि राम, शैलेश कुशवाहा, साधु कुशवाहा, सुग्रीम कुशवाहा, रामप्रवेश राजभर आदि उपस्थित रहे.











Post a Comment

0 Comments