डुमरांव महाराज से मिलने पहुंचे नया भोजपुर के व्यापारी, बताई व्यथा ..

महाराज कुमार ने समाचार माध्यमों के माध्यम से संबंधित अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि, भोजपुर में प्रशासन कम से कम आवश्यक वस्तुओं जैसे किराना, दावा दुकानों को खोलना सुनिश्चित करें ताकि लोगों का व्यापार भी पटरी पर लौटे एवं लोगों को खाने एवं दवा जैसी दिक्कतों का सामना भी न करना पड़े.

- कहा, लॉक डाउन के दौरान बिल्कुल ही ठप पड़ गया है कामकाज
- महाराज ने दिया संबंधित अधिकारियों से बातचीत का आश्वासन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विश्व पिछले कई महीनों से कोरोना नामक वैश्विक महामारी से जूझ रहा है. सम्पूर्ण देश को लॉक डाउन करना पड़ा. भारत में भी लॉकडाउन करीब दो महीने से ऊपर जारी रहा. इस परिस्थिति में लाखों लोगों की आय के स्रोत बिल्कुल ठप पड़ गए जिससे उनके समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्त्पन्न हो गई. लेकिन, इस स्थिति को संभालने में डुमराँव राज परिवार के महाराजा बहादुर चन्द्र विजय सिंह एवं उनके सुपुत्र महाराज कुमार शिवांग विजय सिंह ने बड़ी भूमिका का निर्वहन किया. उन्होंने लागतार लोगों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण कर पीड़ित मानवता की जीवंत मिशाल पेश की.


अब पिछले दो महीने से बंद को बाजार खोलने की अनुमति दे दी गई है लेकिन नया भोजपुर के व्यापारियों को अब भी अपने प्रतिष्ठानो को खोलने की अनुमति प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा नहीं गई. इसलिए वहां के व्यापारियों में रोष व्याप्त है. इसी क्रम में भोजपुर के कई व्यापारी डुमराँव महाराज एवं महाराज कुमार शिवांग विजय सिंह से मदद की गुहार लेकर पहुंचे. उन्होंने महाराज कुमार से कहा कि यदि उन्हें अपनी दुकान खोलने की अनुमति नहीं मिली तो उनका परिवार भूखों मर जायेगा. गौरतलब हो कि, भोजपुर में आवश्यक वस्तुओं की भी दुकाने बन्द पड़ी हैं.

ऐसें में महाराज कुमार शिवांग विजय सिंह ने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि, वह प्रशासनिक अधिकारियों से इस संबंध में त्वरित वार्ता करेंगे. महाराज कुमार ने समाचार माध्यमों के माध्यम से संबंधित अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि, भोजपुर में प्रशासन कम से कम आवश्यक वस्तुओं जैसे किराना, दावा दुकानों को खोलना सुनिश्चित करें ताकि लोगों का व्यापार भी पटरी पर लौटे एवं लोगों को खाने एवं दवा जैसी दिक्कतों का सामना भी न करना पड़े.

महाराजा बहादुर श्री चन्द्रविजय सिंह एवं महाराज कुमार शिवांग विजय सिंह से उपरोक्त संबंध में मिलने हेतु मोहम्मद अशफाक, लड्डू केशरी, मोहम्मद शुभान अंसारी, मिराज खान, धनंजय पांडेय, मोहम्मद परवेज सहित कई लोग पहुँचे थे.











Post a Comment

0 Comments