नए सीटिंग अरेंजमेंट के साथ बैठेंगे कर्मी, सरकारी कार्यालयों से होगी मास्क पहनो अभियान की शुरुआत: डीएम

उनके चेहरे एक दूसरे के सामने नहीं हो इसके अतिरिक्त मास्क पहनना सभी के लिए अनिवार्य होगा उन्होंने कहा कि, गुरुवार से अब लगातार अभियान चलाया जाएगा जिसमें सर्वप्रथम सरकारी विभागों की ही जांच की जाएगी.

- कोरोना को लेकर प्रशासनिक निर्देशों की अवहेलना कर रहे हैं सरकारी बाबू
- जिला पदाधिकारी ने कहा, सरकारी विभागों से की जाएगी जांच की शुरुआत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला प्रशासन के द्वारा अनलॉक 1.0 लोगों को तमाम तरह की छूट दी गई है. साथ ही साथ उनसे यह भी अनुरोध किया गया है कि, वह बिना मास्क लगाए घर से बाहर ना निकले. प्रशासन के द्वारा बाजाप्ता अब मास्क पहनो अभियान भी चलाया जा रहा है लेकिन, प्रशासन के इस अनुरोध को प्रशासनिक कर्मी अभी भी नहीं मान रहे हैं. विभिन्न विभागों का निरीक्षण के दौरान यह देखने को मिला के करीब 30 फीसद कर्मी ही मास्क पहनकर कार्यालय पहुंचे थे. बाकी लोगों को या तो कोरोना का भय नहीं था अथवा वह प्रशासनिक निर्देशों की अवहेलना कर रहे थे. अनुमंडल कार्यालय, प्रखंड कार्यालय के साथ-साथ समाहरणालय में अवस्थित विभिन्न विभागों में कर्मियों ने मास्क पहनने के संदर्भ में जागरूकता नहीं दिखाई. हालांकि, जिला पदाधिकारी अमन समीर मास्क पहनने के लिए हर व्यक्ति को जागरूक कर रहे हैं. उन्होंने स्पष्ट किया कि, इसके लिए चलाया जाने वाला अभियान सरकारी विभागों से ही शुरू किया जाएगा.

बता दें कि, स्वास्थ्य विभाग तथा डब्ल्यूएचओ से मिली जानकारियों के मुताबिक कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है बल्कि, अब पहले से भी ज्यादा सतर्कता बरतते हुए कोरोना संक्रमण के साथ जिंदगी की गाड़ी को आगे बढ़ाने की जरूरत बताई जा रही है. हालांकि, जिस प्रकार से जागरूकता का अभाव सरकारी कार्यालयों में देखा जा रहा है उसे देखकर यही समझा जा सकता है कि, जब सरकारी कर्मी ही इस प्रकार जागरूक नहीं होंगे, तो आम लोगों के बारे में क्या कहा जा सकता है?

नए सीटिंग अरेंजमेंट के साथ बैठेंगे कर्मी, मास्क पहनना होगा अनिवार्य:

जिला पदाधिकारी अमन समीर ने इस संदर्भ में बात करने पर बताया कि सरकारी कार्यालयों में सीटिंग अरेंजमेंट को बदलने के निर्देश दिए गए कर्मी इस प्रकार बैठेंगे कि, उनके चेहरे एक दूसरे के सामने नहीं हो इसके अतिरिक्त मास्क पहनना सभी के लिए अनिवार्य होगा उन्होंने कहा कि, गुरुवार से अब लगातार अभियान चलाया जाएगा जिसमें सर्वप्रथम सरकारी विभागों की ही जांच की जाएगी.

प्रशासन चलाएगा रोको-टोको अभियान

जिला पदाधिकारी ने बताया कि, प्रशासन रोको-टोको अभियान चलाने जा रहा है, जिसमें नियमित रूप से सड़कों तथा सार्वजनिक स्थानों पर निकलने वाले लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जाएगा. इसके अतिरिक्त जो लोग सड़क पर थूकते पाए जाएंगे उनके विरुद्ध भी जुर्माना तथा दोबारा पकड़े जाने पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.












Post a Comment

0 Comments