पर्यावरण दिवस के मौके पर अनुमंडलाधिकारी ने किया पौधारोपण ..

विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी लोगों से पौधारोपण तथा प्लास्टिक के कम से कम उपयोग की बातें करते हैं. पर्यावरण संरक्षण के लिए एसडीएम ने उन कार्यक्रमों के बहिष्कार का भी निर्णय लिया था जिनमें प्लास्टिक के ग्लास तथा थर्माकोल आदि के प्लेट का प्रयोग होता हो.

- गोद में पुत्र को लेकर पौधारोपण नजर आए अनुमंडल पदाधिकारी.
- मॉडल थाना चौक को युवा अंकित राय ने प्लास्टिक की बोतलों में पौधों से सजाया

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: पर्यावरण दिवस के मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने अपने सरकारी आवास पर अपने छोटे पुत्र के साथ पौधारोपण किया. अपने पुत्र को गोद में लेकर वह फलदार वृक्ष का पौधा रोकते हुए नजर आए. दरअसल, पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को मास्क जागरूकता से संबंधित रैली निकाली जानी थी लेकिन, बारिश हो जाने के कारण यह कार्यक्रम निरस्त हो गया, जिसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी ने समय का सदुपयोग करते हुए पौधारोपण का कार्य किया. 

एसडीएम ने हर व्यक्ति से पर्यावरण दिवस के मौके पर शुक्रवार को कम से कम एक पौधा लगाने की अपील की. बता दें कि अनुमंडल पदाधिकारी नियमित रूप से पौधारोपण के कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं तथा लोगों से भी पौधारोपण का संकल्प दिलाते हैं. विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी लोगों से पौधारोपण तथा प्लास्टिक के कम से कम उपयोग की बातें करते हैं. पर्यावरण संरक्षण के लिए एसडीएम ने उन कार्यक्रमों के बहिष्कार का भी निर्णय लिया था जिनमें प्लास्टिक के ग्लास तथा थर्माकोल आदि के प्लेट का प्रयोग होता हो.

वहीं, दूसरी तरफ पर्यावरण दिवस के मौके पर बक्सर के कुछ युवाओं ने प्लास्टिक की खाली बोतलों में पौधों का रोपण कर नगर के वीर कुंवर सिंह चौक को सजाया दरअसल, बक्सर के धोबी घाट मोहल्ले के रहने वाले अंकित राय ने यह अभियान चलाया है जिसमें वह प्लास्टिक की बोतलों को लेकर उसमें पौधों का रोपण कर विभिन्न सार्वजनिक जगहों पर लगाते हैं. यही नहीं जो व्यक्ति उन्हें प्लास्टिक की बोतलें प्रदान करते हैं उन्हें भी वह प्लास्टिक की बोतलों में पौधों का रोपण कर प्रदान करते हैं. वीर कुंवर सिंह चौक पर पौधारोपण के दौरान समाजसेवी प्रकाश पांडेय भी मौजूद थे.












Post a Comment

0 Comments