ट्रेन की बोगी में गूँजी किलकारियां, ब्रह्मपुत्र मेल में गर्भवती ने दिया बच्चे को जन्म ..

यात्री की सूचना पर पूर्व में ही दानापुर कन्ट्रोल के द्वारा बक्सर में चिकित्सक और आरपीएफ की टीम की तैनाती करा दी गयी थी. जैसे ही ट्रेन बक्सर पहुँची महिला को त्वरित चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध करायी गयी.
ट्रेन में मां की गोद में नवजात

- बक्सर में मिली चिकित्सकीय सुविधा, गंतव्य को हुए रवाना
- दिल्ली से यात्रा कर रहे थे दंपत्ति प्रसव पीड़ा होने पर उपलब्ध कराई गई चिकित्सकीय सहायता.

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: ट्रेन में सफर कर रहे एक दंपत्ति को सफर के दौरान ही संतान की प्राप्ति हुई. जिसको चिकित्सकों तथा सुरक्षा बलों की उपस्थिति में रेलवे स्टेशन पर ही उचित चिकित्सकीय सहायता देते हुए सुरक्षित रूप से गंतव्य की तरफ रवाना किया गया.

मिली जानकारी के मुताबिक डाउन ब्रह्मपुत्र मेल के कोच संख्या-बी 4 में सीट नंबर 2-3 में सफ़र करते हुए दिल्ली से बरबेटा रोड जा रहे रिजाजुल हक की पत्नी जुबैदा खातून(25वर्ष) को दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर ट्रेन पहुंचने पर प्रसव पीड़ा हुई तथा बक्सर पहुंचते-पहुंचते प्रसव हो गया. जिसमें एक स्वस्थ शिशु का जन्म हुआ. यात्री की सूचना पर पूर्व में ही दानापुर कन्ट्रोल के द्वारा बक्सर में चिकित्सक और आरपीएफ की टीम की तैनाती करा दी गयी थी. जैसे ही ट्रेन बक्सर पहुँची महिला को त्वरित चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध करायी गयी.

इस दौरान दिन में 1:11 बजे से 1.48 बजे तक ट्रेन को रेलवे स्टेशन पर रोका गया. मौके पर मेडिकल टीम के साथ ही इसमें आरपीएफ पोस्ट प्रभारी महेंद्र चौधरी, सब इंस्पेक्टर श्याम बिहारी, एसके ओझा, प्रेम कुमार, हेड कांस्टेबल प्रमोद कुमार सिंह मौजूद रहे.











Post a Comment

0 Comments